देश

MP में कांग्रेस ने लॉन्च की नारी सम्मान योजना, सत्ता में आते ही महिलाओं को 1500 रूपए महीना मिलेगा, 500 रूपए में एलपीजी सिलेंडर देने का भी वादा

भोपाल/छिंदवाड़ा। एमपी में कांग्रेस ने चुनावी साल में महिलाओं को लुभाने के लिए नारी सम्मान योजना लॉन्च की है। पीसीसी चीफ कमलनाथ का दावा है कि सत्ता में आते ही कांग्रेस, प्रदेश की सभी महिलाओं को 1500 रूपए प्रतिमाह आर्थिक सहायता देगी। इसे सत्ताधारी बीजेपी द्वारा शुरु की जा रही लाड़ली बहना योजना का जवाब माना जा रहा है, जिसके तहत प्रदेश की 1 करोड़ 25 लाख से अधिक महिलाओं को 1000 रूपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। इसके साथ ही बढ़ती महंगाई से निजात देने के लिए चुनावी साल में कांग्रेस 500 रूपए में एलपीजी सिलेंडर देने का भी वादा कर रही है।

 चुनावी साल का बड़ा दांव

मध्य प्रदेश में इसे योजना को कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है। छिंदवाड़ा के परासिया में नारी सम्मान योजना का आगाज करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और स्थानीय सांसद एवं कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने 2 महिलाओं से फॉर्म भरवाकर इस योजना की औपचारिक शुरुआत की। इस मौके पर कमलनाथ ने मंच से भाषण देने के लिए अपनी सबसे पहले अपनी पुत्रवधू और सांसद नकुलनाथ की पत्नी प्रियानाथ को बुलाया। प्रिया ने कहा कि यह उनके जीवन का पहला सार्वजनितक भाषण है जिसकी शुरुआत नारी सम्मान योजना के मंच से हुई है। यह योजना भविष्य में नारी शक्ति के लिए मील का पत्थर साबित होगी।

बीजेपी पर फिर बरसे “कमल” नाथ

योजना की शुरूआत करते हुए कमलनाथ ने कहा कि इस योजना के तहत एमपी में हर महिला को 15 सौ रुपए प्रतिमाह देने के साथ ही गैस सिलेंडर केवल 500 रूपए में मिलेगा। उन्होंने बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोलते हुए कहा कि अब सरकार के पास केवल 5 महीने बचे हैं और इस दौरान वह जितना चाहे उतना भ्रष्टाचार करना चाहती है। नाथ ने आगे कहा कि उनकी पार्टी की सरकार बनते ही जनकल्याण के लिए इसी तरह की अन्य योजनाएं भी लाई जाएंगीं। सांसद नकुलनाथ ने भी इस दौरान कहा कि प्रदेश की आम जनता गैस और बिजली की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान है।

कल से कांग्रेसी गर घर जाकर भरवाएंगे फॉर्म

आज छिंदवाड़ा के परासिया में इस योजना की औपचारिक शुरूआत के बाद प्रदेश के अन्य सभी जिलों में नारी सम्मान योजना शुरू करने के कार्यक्रम कांग्रेस द्वारा आयोजित किए गए। आज योजना का पहला दिन होने के कारण केवल गिनी-चुनी महिलाओं से ही इस योजना के फॉर्म भरवाए गए। कल से कांग्रेसी घर-घर जाकर इस योजना के फॉर्म महिलाओं से भरवाएंगे। कांग्रेस का दावा है कि ये फॉर्म फिलहाल कांग्रेस पार्टी के पास जमा रहेंगे और सरकार बनते ही इस योजना को अमली जामा पहना दिया जाएगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button