दुनिया

तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान दोषी करार

इस्लामाबाद। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान दोषी करार दे दिया है। आपको बता दे की पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को रेंजर्स अर्धसैनिक बल ने मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी पार्टी के आह्वान पर पाकिस्तान के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, संघीय राजधानी के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था।

इस्लामाबाद के आईजी ने कहा, स्थिति सामान्य है। धारा 144 लागू है और उल्लंघन के परिणामस्वरूप पुलिस कार्रवाई होगी।

सोमवार को फटकार ने इस बात को रेखांकित किया कि खान के संबंध सेना के साथ कितने खराब हो गए हैं, जिसने 2018 में उनके सत्ता में आने का समर्थन किया था, लेकिन पिछले साल उन्हें सत्ता से बेदखल करने वाले विश्वास के संसदीय वोट से पहले अपना समर्थन वापस ले लिया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इस्लामाबाद आईजी के अनुसार, खान को रावलपिंडी में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) कार्यालय ले जाया गया है।

गृहमंत्री राना सनाउल्लाह ने कहा कि अल-कादिर ट्रस्ट के भूमि हस्तांतरण में मामले की सुनवाई के नोटिस के बावजूद पदच्युत प्रीमियर अदालत में पेश नहीं हुए, जिसके लिए इमरान और उनकी पत्नी संभवत: ट्रस्टी थे।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, सनाउल्लाह ने कहा, एनएबी ने उन्हें राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। कोई हिंसा नहीं हुई थी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button