ज्योतिष

बड़े से बड़ा वास्‍तु दोष दूर कर देगा सावन पूर्णिमा का ये उपाय, तुरंत आजमा लें

हिंदू धर्म में पूर्णिमा का बड़ा महत्‍व है. पूर्णिमा का व्रत करना और पूजा-उपाय करना बहुत लाभ देता है. इस बार कुछ लोग सावन पूर्णिमा 30 अगस्‍त को मान रहे हैं तो कुछ 31 अगस्‍त 2023 को मान रहे हैं. 30 अगस्‍त को कई ऐसे शुभ योग बन रहे हैं, जिससे इस दिन का महत्‍व और भी बढ़ गया है. इस दिन किए गए उपाय आपको कई समस्‍याओं से निजात दिला सकते हैं. साथ ही घर के वास्‍तु दोषों को दूर करने के लिए भी यह सावन पूर्णिमा खास है.

सावन पूर्णिमा के उपाय 

– यदि आपके घर में अक्‍सर कलह झगड़े होते हों. घर के सदस्‍यों की तरक्‍की में बाधा आ रही हो, धन हानि हो रही हो तो सावन पूर्णिमा के दिन किसी गरीब व्‍यक्ति या ब्राह्मण को पीला वस्त्र या अनाज का दान करें. साथ ही नहाने के पानी में चुटकी भर हल्‍दी मिलाकर स्‍नान करें. इससे भगवान विष्‍णु की कृपा होगी. आपके कष्‍ट दूर होंगे और जीवन में सुख समृद्धि आएगी.

– यदि घर में वास्तु दोषों के कारण नकारात्‍मक ऊर्जा हो तो सावन पूर्णिमा के दिन सुबह जल्‍दी स्नान करके घर में लगे तुलसी के पौधे में कच्‍चा दूध अर्पित करें. ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होंगे. मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होंगी और घर में धन की आवक बढ़ेगी.

– पूर्णिमा के दिन घर में तुलसी जल का छिड़काव करें इससे घर में सकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ती है.

– यदि आर्थिक तंगी के शिकार हैं तो सावन पूर्णिमा के दिन 11 कौड़ी माता लक्ष्मी के सामने रख कर पूजा करें. पूजा के बाद इन कौड़ी को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रखें. इससे घर में कभी दरिद्रता नहीं रहेगी. बल्कि तेजी से धन बढ़ेगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button