देश

मौत के तांडव से पहले का फोटो आया सामने, काल बनी नाव पर सवार हो रहे मासूम

गुजरात के वडोदरा में गुरुवार को हरनी झील में एक नाव पलट गई थी। इस हादसे में नाव में सवार 14 छात्रों और 2 शिक्षकों की मौत हो गई। एक स्कूल के 24 छात्रों का एक ग्रुप अपने शिक्षकों के साथ पिकनिक पर आया था। इस दर्दनाक घटना के एक दिन बाद इस घटना से कुछ समय पहले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। CCTV फुटेज में न्यू सनराइज स्कूल के छात्रों को नाव की सवारी के लिए कतार में खड़े देखा जा सकता है। इसमें शिक्षक बच्चों को लाइन लगवाकर नाव पर बिठा रही है।

शाम 4.30 बजे पिकनिक के लिए पहुंचे थे झील

वीडियो में छात्रों को नाव की सवारी करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। सभी को एक लाइन में खड़े देखा जा सकता है। जानकारी के अनुसार, छात्र और शिक्षक शाम करीब 4.30 बजे पिकनिक के लिए झील पर पहुंचे थे। सभी छात्र और शिक्षक एक ही नाव पर चढ़ गए। क्षमता से अधिक लोग नाव पर होने के कारण वह पलट गई। हरनी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया कि इस त्रासदी में 14 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई है। बचाए गए एक छात्र का एसएसजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पीएम, राष्ट्रपति समेत कई नेताओं ने जताया दुख

पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे के बारे में दुख व्यक्त किया। साथ ही प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। घायलों को 50,000 रुपये देने की भी घोषणा की। पीएम मोदी ने ट्वीट पर पोस्ट कर कहा कि वडोदरा की हरनी झील में नाव पलटने से हुई जनहानि से व्यथित हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन द्वारा प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान करने की कोशिश की जा रही है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा गुजरात के वडोदरा में एक नाव दुर्घटना में बच्चों और शिक्षकों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। बचाव अभियान की सफलता की कामना करती हूं। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने भी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की राशि और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता देने की घोषणा की।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button