देश

शराब पीने के बाद जवान समेत 3 लोगों की मौत, 8 दिन पहले हुई थी जवान की शादी

जांजगीर-चांपा. छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में देसी शराब पीने के बाद सेना के जवान समेत 3 लोगों की मौत हो गई. तीनों सोमवार सुबह साथ में बैठकर शराब पी रहे थे. इसके बाद अचानक बेहोश हो गए. फिर इन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया है. मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र के रोगदा गांव का है.

रोगदा निवासी नंदलाल कश्यप (32) भारतीय सेना में टेक्नीशियन के पद पर पोस्टेड था. वो अपनी शादी के चलते घर आया हुआ था. नंदलाल और गांव के परस साहू(53) और सतीश कश्यप(35) ने सोमवार सुबह शराब पीने का फैसला किया था. सुबह 7 बजे के आस-पास ही तीनों ने गांव के ही हरप्रसाद से शराब खरीदी थी.

मंदिर के पास पी रहे थे शराब

इसके बाद तीनों ने मिलकर दुर्ग मंदिर के पास में शराब पी. फिर तीनों बेहोश हो गए. आस-पास के लोगों ने तीनों को बेहोशी की हालत में देखकर इन्हें नवागढ़ सीएचसी ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. परस साहू गांव में किसानी करता था. जबकि सतीश कोरबा के किसी प्लांट में काम करता था.

पीएम रिपोर्ट से असली वजह आएगी सामने

वहीं सूचना मिलने पर एएसपी अनिल सोनी मौके पर पहुंचे. नवागढ़ पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले को लेकर एसपी विजय अग्रवाल ने कहा है कि शराब पीने के बाद लोगों की मौत हुई है. पुलिस, डॉक्टर और एफएसएल की टीम मौके पर पहुंच गई है. पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट हो पाएगा. फिलहाल जांच पड़ताल की जा रही है.

8 दिन पहले हुई थी शादी

नंदलाल कश्यप की शादी 6 मई को हुई थी. उसने गांव की ही किसी लड़की से शादी की थी. आज यानी सोमवार को घर में भोज का आयोजन किया गया था. जिसकी तैयारी में वह लगा हुआ था. मगर इस बीच शराब पीने के बाद उसकी मौत हो गई है.

परिजन बोले-शराब में जहर था

उधर, परिजनों ने आरोप लगाया है कि शराब में जहर था. जिसे पीने के बाद तीनों की मौत हुई है. अचानक से ये सब हो गया, कुछ पता ही नहीं चला. वहीं जैसे ही इस बात की सूचना जवान के पिता को मिली, तो उनका रो-रोकर बुरा हाल है. पूरे गांव के लोग अस्पताल के पास पहुंच गए हैं.

गांव छावनी में तब्दील

गांव में किसी प्रकार का माहौल खराब न हो, ग्रामीण किसी तरह का धरना प्रदर्शन न करें, किसी प्रकार की अन्य घटना न हो. इसे देखते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने करीब 200 पुलिस जवानों को गांव के हर गलियों, चौक चौराहों पर तैनात किया है. गांव छावनी में तब्दील हो चुका है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button