ज्योतिष

सूर्य की तरह चमक उठेगा भाग्य, सही समय पर करें ये आसान उपाय; खुद चलकर आएंगी खुशियां

ज्योतिष  शास्त्र में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. इस दिन सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति को निरोगी काया प्राप्त होती है. इतना ही नहीं, रविवार के दिन ज्योतिष शास्त्र में व्रत आदि के बारे में भी बताया गया है. इस दिन संतान की आयु और स्वास्थ्य के लिए रविवार का व्रत भी रखा जाता है. मान्यता है कि अगर इस दिन कुछ विशेष ज्योतिष उपायों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति को सभी परेशानियों से जल्द ही छुटकारा मिल जाता है. साथ ही, सूर्य देव हर मनोकामना जल्द पूर्ण करते हैं. आइए जानें आज के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.

रविवार के दिन कर लें ये काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन आप घर की किसी महिला से आशीर्वाद के रूप में एक मुट्ठी चावल प्राप्त करें. इसके बाद इन चावलों को बांध कर अपने पास रख लें. इस उपाय को करने से आपकी घबराहट या फिर टेंशन जल्द ही दूर होगी.

– जीवनसाथी को उसकी खुशियां वापस लौटाने के लिए रविवार के दिन भगवान शिव की विधिपूर्वक पूजा करें.  इसके साथ ही, इस दौरान भगवान शिव से सफलता की प्रार्थना करें. भगवान शिव के मंत्र ओम नमः शिवाय का कम से कम 11 बार मंत्र जाप करें.

– अगर आपके जीवनसाथी या माता-पिता के बीच आपस में बनती नहीं है, तो उनते रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए दोनों लोगों के कपड़े में से एक-एक धागा निकाल लें. इसके बाद इन धागों को आपस में बांध दें और मंदिर में रख दें. इसके साथ ही घी का दीपक जलाएं. साथ ही, हाथ जोड़कर रिश्तों को बेहतर बनाने की प्रार्थना करें.

– बेहतर स्वास्थ्य के साथ लंबी आयु पाने के लिए रविवार के दिन सूर्येदव के मंत्र का 108 बार जाप करें. मंत्र है- ऊँ घृणिः सूर्याय नमः।

– सकारात्मकता से भरे रहने के लिए रविवार के दिन स्नान आदि के बाद सूर्य देव को जल जरूर अर्पित करें. साथ ही, आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें.

– जीवन में तरक्की के नए रास्ते खोलने के लिए खैर के पेड़ की उपासना बेहत लाभदायी है. इतना ही नहीं, उसके आगे हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए. अगर ऐसे में आपके घर के आस-पास खैर का पेड़ नहीं मिलता, तो नेट से भी पेड़ की फोटो डाउनलोड कर सकते हैं. उसके दर्शन कर पूरा दिन अपने पास रखें.

– हर कार्य में सफलता पाने के लिए घर में हिरण फोटो लगाएं. इस दौरान इस बात का ध्यान रखे कि हिरण का मुंह ठीक आपके सामने होना चाहिए. इसके साथ ही, इस बात का भी ध्यान रखें कि फोटो में बिना सींग का हिरण हो. घर में हिरण की फोटो ऐसी जगह लगाएं, जिससे घर से बाहर आते-जाते हिरण पर आपकी नजर पड़े.

– अगर आप अच्छी नौकरी पाना चाहते हैं या फिर नौकरी चेंज करने को लेकर परेशान हैं, तो रविवार के दिन मंदिर में किसी मीठी चीज का दान करना लाभदायी रहता है. इसके साथ ही सूर्य देव को हाथ जोड़कर प्रणाम करें.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button