ज्योतिष

15 जून से सावधान रहें ये 5 राशि वाले लोग, मुश्किलें बढ़ाएगा सूर्य का मिथुन राशि में गोचर

सूर्य (Surya ) हर महीने एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। वर्तमान में सूर्य वृषभ राशि में विराजमान हैं और 15 जून 2023 को शाम 6:07 बजे मिथुन राशि (Gemini) में गोचर करेगा। मिथुन राशि में सूर्य 16 जुलाई 2023 को सुबह 4:59 बजे तक रहेंगे। इसके बाद कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के मिथुन राशि में आने से कुछ राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आप भी जानें-

मिथुन राशि-
अनावश्यक खर्चों पर रोक लगने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपना हर फैसला सोच समझकर लें। आसानी से किसी के प्रभाव में न आएं। भाई-बहनों के बीच पूर्वजों की संपत्ति (Property) को लेकर मतभेद उत्पन्न हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को संभलकर रहना होगा। अपनी सेहत का ख्याल रखना।

कर्क राशि-
आप अपनी वाणी से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। इस अवधि में आंखों से संबंधित परेशानी हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें। छात्रों को कक्षा परीक्षाओं में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करना चाहिए। प्रेम संबंधित मामलों में उदासीनता रहेगी, इसलिए काम पर ही ध्यान दें।

कन्या राशि-
जो छात्र विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं उनके लिए यह समय अनुकूल साबित होगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी तरह की लापरवाही न करें और वरिष्ठ अधिकारियों (senior officers) से तालमेल बनाकर चलें। आयात-निर्यात के कारोबार में लाभ की स्थिति बन रही है। वहीं दूसरी ओर फार्मेसी कंपनियों के मालिक इस गोचर के दौरान अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

तुला राशि-
तुला राशि (Libra) के लोगों को सूर्य के इस गोचर की अवधि के दौरान आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मन भी अशांत रहेगा। विरोधी पक्ष हावी रहेगा। सोच समझकर निवेश करें, जल्दबाजी में काम बिगड़ सकता है। किसी को उधार देने से बचें। धार्मिक कार्यों व अनाथालय आदि में सक्रिय रूप से भाग लेंगे व दान-पुण्य करेंगे। त्वरित निर्णय लिए गए और किए गए कार्यों की सराहना होगी। अपनी ऊर्जा के बल पर आप विपरीत परिस्थितियों पर भी आसानी से काबू पा लेंगे।

मीन राशि-
स्वास्थ्य संबंधी परेशानी दूर होगी। कार्यक्षेत्र में भी लाभ के अवसर मिलेंगे। पैसों के लेन-देन में लापरवाही न करें। खर्चों पर नियंत्रण रखें। छोटे भाई-बहनों से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। किसी न किसी कारण से परिवार में कलह का वातावरण रहेगा। ऐसे समय में अलगाववाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें और किसी भी कार्य योजना के पूर्ण होने तक उसे सार्वजनिक न करें।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्‍य सूचना के आधार पर पेश की गई है हम इन पर किसी भी प्रकार का दावा नहीं करते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button