खेल

IND Vs WI: जायसवाल की सेंचुरी पर दिग्गजों ने की तारीफ, बोले- करियर की यशस्वी शुरुआत

डोमिनिका में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन गुरुवार (13 जुलाई) को टीम इंडिया पहली पारी में अपने पहले दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 80 रन से आगे खेलने उतरी।

उसने दूसरे दिन खेल समाप्त होने के समय दो विकेट पर 312 रन बना लिए। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने 162 रन की बढ़त हासिल कर ली है। वेस्टइंडीज की टीम इससे पहले पहली पारी में 150 रन पर सिमट गई थी।

विराट और यशस्वी नाबाद

यशस्वी जायसवाल ने करियर के पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाकर शानदार शुरुआत की। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। रोहित 104 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आए शुभमन गिल ने छह रन बनाकर आउट हुए।

यशस्वी ने रोहित के साथ पहले विकेट के लिए 229 रन की साझेदारी की। वह स्टंप के समय 143 रन बनाकर थे। वहीं, विराट कोहली 36 रन बनाकर नाबाद हैं। वेस्टइंडीज ने नौ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, लेकिन उसे सिर्फ दो ही सफलता मिली। एलिक एथनेज ने रोहित को और जोमेल वॉरिकन ने शुभमन गिल को आउट किया।

मास्टर ब्लास्टर ने की तारीफ

जायसवाल के शानदार शतक के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनकी तारीफ में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘शाबाश यशस्वी जायसवाल, आपने करियर की यशस्वी शुरुआत की है। रोहित शर्मा का शतक भी शानदार।’ सचिन ने अपना यह ट्वीट अंग्रेजी में किया था लेकिन उन्होंने यशस्वी को हिंदी में लिखा है।

आकाश चोपड़ा ने भी ट्वीट कर तारीफ की

वहीं, आकाश चोपड़ा ने भी ट्वीट कर जायसवाल की तारीफ की है तो वहीं दूसरी ओर इरफान पठान ने भी भारतीय ओपनर की पारी को लेकर अपनी बात ट्वीट कर लिखी है। इरफान पठान ने अपने ट्वीट में लिखा, “उम्मीद है कि एक शानदार करियर की शुरुआत होगी..”

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया और लिखा, ” बहुत खूब! यशस्वी जयसवाल, आपने स्टाइल में अपना करियर का शुरूआत की है। शानदार शतक के साथ अपना टेस्ट डेब्यू करने का क्या शानदार तरीका है.. जयसवाल का भविष्य यशस्वी है”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button