ज्योतिष

सोमवार को कर लें बेलपत्र का ये टोटका, बड़ी से बड़ी समस्‍या हो जाएगी दूर!

सावन का महीना और सोमवार का दिन दोनों ही भगवान शिव को समर्पित हैं. सावन सोमवार के दिन किए गए कुछ उपाय भगवान शिव की अपार कृपा दिलाते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में सावन सोमवार के दिन के लिए कुछ खास उपाय बताए गए हैं. इसमें बेलपत्र के उपाय तो बेहद कारगर हैं. सावन सोमवार को बेलपत्र के ये उपाय करना आपको कई बड़ी समस्‍याओं से निजात दिला सकते हैं. आइए जानते हैं बेलपत्र के कुछ आसान उपाय.

बेलपत्र के चमत्‍कारिक उपाय 

संतान सुख पाने का उपाय: संतान सुख पाना चाहते हैं तो सावन सोमवार के दिन अपनी उम्र के बराबर संख्‍या में बेलपत्र लें. फिर कच्‍चे दूध में डुबोकर एक-एक बेलपत्र को शिवलिंग पर अर्पित करें. इस दौरान ऊं नम: शिवाय मंत्र का जप करते रहें. ध्‍यान रहे कि बेलपत्र को चिकनी तरफ से शिवलिंग पर चढ़ाएं. कम से कम 7 सोमवार तक ऐसा करें. भगवान जल्‍द आपकी झोली भर देंगे.

मनोकामना पूर्ति का उपाय: सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का जलाभिषेक करें, फिर शिवलिंग पर 5 बेलपत्र अर्पित करें और इसके साथ दूध और शहद से अभिषेक करें. किसी भी सावन सोमवार से शुरुआत करके यह उपाय 11 सोमवार तक करें. इससे भोलेनाथ आपकी मनोकामना पूरी करेंगे.

बीमारी से निजात पाने का उपाय: यदि घर में कोई सदस्‍य काफी समय से बीमार है तो सावन महीने में किसी भी दिन यह उपाय कर लें. इसके लिए तांबे के लोटे में जल लेकर उसमें पीला चंदन डालें. साथ ही 108 बेलपत्र डालें. फिर शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और एक-एक करके बेलपत्र अर्पित करें. ऊं नम: शिवाय मंत्र का जप करते रहें और भोलेनाथ से बीमार व्‍यक्ति को अच्‍छा स्‍वास्‍थ्‍य देने की प्रार्थना करें. रोगी की सेहत में सुधार होगा.

शीघ्र विवाह का उपाय: यदि विवाह में बाधाएं आ रही हैं तो सावन सोमवार के दिन शिवलिंग पर 108 बेलपत्र चढ़ाएं. इस दौरान ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करते रहें. साथ ही माता पार्वती की भी पूजा करें और जल्‍द विवाह कराने की प्रार्थना करें. किसी भी सावन सोमवार से शुरू करके 5 सोमवार तक यह उपाय करें.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button