खेल

पाकिस्‍तान टीम पर जमकर बरसे पूर्व चीफ सेलेक्‍टर….

नई दिल्ली। विश्व कप 2023 के शेड्यूल का एलान हो चुका है, जिसका आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना अभियान 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। वहीं, भारत-पाक के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस कड़ी में दुनिया के दिग्गजों की प्रतिक्रिया की बाढ़ सी आने लगी है। अब पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णाचारी श्रीकांत ने पाकिस्तान टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि पाकिस्तान विश्व कप 2023 के लिए पसंदीदा टीम नहीं होगा।

वनडे विश्व कप 2023 से पहले कृष्णाचारी श्रीकांत ने दिया तीखा बयान

दरअसल, इंडिया टुडे के साथ बातचीत करते हुए पूर्व चीफ सेलेक्टर कृष्णाचारी श्रीकांत ने पाकिस्तान टीम को लेकर एक तीखा बयान दिया। उन्होंने कहा कि टीम के ज्यादा खिलाड़ी भारत में इससे पहले नहीं खेले हैं और इससे पाकिस्तान को इस साल के टूर्नामेंट में हार का सामना करना पड़ता है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं उन्हें खारिज नहीं कर रहा हूं। मैं देखना चाहूंगा कि वे किस प्रकार की टीम का चयन करने जा रहे हैं। ये सबसे महत्वपूर्ण बात है कि पाकिस्तान हमेशा भारत में कांटेदार टक्कर देता है। पिछी बार 2011 विश्व कप में जब पाकिस्तान ने भारत में ये टूर्नामेंट खेला था तो वह मोहाली में सेमीफाइनल में भारत से हार गए थे।

उन्होंने इसके साथ ही आगे कहा कि मैं पाकिस्तान को विश्व कप 2023 के लिए खारिज नहीं कर रहा हूं। हां, वे भारत के खिलाफ हमेशा जबरदस्त टक्कर देते है, लेकिन असल बात यह है कि वे लंबे समय से भारत में नहीं खेले हैं।

दरअसल, 7 मई को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में से पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में जो खिलाड़ी शामिल थे उनमें से कोई भी खिलाड़ी भारत में नहीं खेला है। हालांकि, सरफराज अहमद, शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर जैसे क्रिकेटर भी हैं, जो उस प्लेइंग-11 का हिस्सा थे, जब पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 विश्व कप में भारतीय धरती पर खेला था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button