देश

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा ऐलान, 492 करोड़ रुपये का इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर रंजनगांव में होगा स्थापित

महाराष्ट्र में मेगा परियोजनाओं को लेकर चल रहे वाकयुद्ध के बीच महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य ने 492.85 करोड़ रुपये की एक इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण क्लस्टर (ईएमसी) परियोजना को मंजूरी दी है। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र ने वादा किया है कि महाराष्ट्र एक इलेक्ट्रॉनिक हब होगा। फडणवीस ने आगे कहा कि एक टेक्सटाइल पार्क भी पाइपलाइन में है। यह प्रस्ताव अंतिम चरण में है… पिछले 3 महीनों में एक नकली आख्यान फैलाया जा रहा है कि हम आर्थिक रूप से कमजोर हैं… (यह) पूरी तरह से झूठ और मनगढ़ंत है।

फडणवीस ने आरोप लगाया कि इस दौरान महा विकास अघाड़ी (एमवीए) शासन के दौरान ‘भ्रष्टाचार की वजह से उनके कई नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। महा विकास अघाड़ी उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में वैचारिक रूप से विरोध करने वाली शिवसेना का गठबंधन था। राज्य में 25,000 करोड़ का निवेश होने जा रहा है। यह लाखों युवाओं के लिए रोजगार के अवसर लाने जा रहा है।” इससे पहले दिन में उन्होंने ट्विटर पर महाराष्ट्र में ईएमसी के तौर-तरीकों की घोषणा की।

”देवेंद्र फडणवीस ने पुणे के रंजनगांव में स्थित महाराष्ट्र इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण क्लस्टर पर अपनी टिप्पणी में ट्वीट करते हुए कहा कि इससे महाराष्ट्र में मजबूत इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग इकोसिस्टम तैयार होगा। रंजनगांव में यह इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण क्लस्टर 297.11 एकड़ में फैला होगा और विकास पर 492.85 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। 207.98 करोड़ रुपये भारत सरकार का योगदान है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button