खेल

WATCH: पर्थ टेस्ट में धमाकेदार शतक जड़ने के बाद डेविड वार्नर ने मिचेल जॉनसन को जवाब देने के लिए किया ये खास सेलिब्रेशन

ऑस्ट्रेलिया के सीनियर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) ने गुरुवार पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट के पहले दिन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 26वां टेस्ट शतक लगाया. सीरीज शुरू होने से पहले वार्नर ने साफ कर दिया था कि वो इस सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के साथ इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे. जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसक और पूर्व दिग्गज उनके करियर का सेलिब्रेशन करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बल्कि पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने वार्नर को फेयरवेल सीरीज देने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आलोचना की.

इतना ही नहीं, जॉनसन ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड में वार्नर के चयन पर भी सवाल उठाए थे. लेकिन पर्थ में 211 गेंदो पर खेली वार्नर की 164 रन की पारी ने जॉनसन के साथ उन सभी आलोचकों को प्रभावी ढंग से चुप करा दिया, जिन्होंने उनकी फॉर्म और टीम में जगह पर सवाल उठाए थे.

पर्थ स्टेडियम में हो रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वार्नर ने 41 ओवर तक 124 गेंदो पर 98 रन बना लिए थे. 42वें ओवर में जब वार्नर ने आमेर जमाल की पांचवीं गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया तो उन्होंने हवां में लंबी छलांग लगाकर, जो कि उनका पसंदीदा सेलिब्रेशन अपने शतक का जश्न मनाया लेकिन फिर वार्नर ने स्टैंड्स की तरफ देखकर अपने मुंह पर उंगली रखी, जो कि उनके आलोचकों के लिए जवाब था.

वार्नर की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने स्टंप्स तक 346/5 का स्कोर खड़ा कर लिया. दिन का खेल खत्म होने के बाद पूर्व कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के साथ बातचीत में वार्नर ने बताया कि उनका ये जश्न टीम में उनकी जगह को लेकर हो रही आलोचना का सीधा जवाब था. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि टीम के लिए रन बनाना उनका काम है और प्रदर्शन के जरिए आलोचकों को चुप कराने से बेहतर कुछ नहीं है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button