हमारा शहर

पहचान छिपाकर रह रहा था बांग्लादेशी युवक, ऐसे हुआ खुलासा

नकली दस्तावेजों के सहारे जबलपुर में रह रहे एक बांग्लादेशी युवक को पुलिस ने पकड़ा है। बताया जा रहा है कि युवक करीब 14 साल से मध्यप्रदेश के अलग अलग शहरों में रह रहा था। वो 2009 में परिवार के साथ मध्यप्रदेश आया था और फिर यहीं पर बस गया। उसने अपने फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए थे और अब उन्हीं फर्जी दस्तावेजों के जरिए वो पासपोर्ट बनवाना चाहता था लेकिन इसी दौरान उसका राजफाश हो गया। पुलिस आरोपी युवक को पकड़कर उससे पूछताछ में जुटी हुई है।

11 साल से जबलपुर में रह रहा
शुरुआती जानकारी के मुताबिक मामला जबलपुर ग्वारीघाट थाना इलाके का है जहां पुलिस ने 30 साल के रपन विश्वास को पकड़ा है। रपन बांग्लादेश का रहने वाला है जो साल 2012 से जबलपुर में रह रहा था। उसने जबलपुर में रहते हुए फर्जी आधार कार्ड, पेन कार्ड बनवा लिए थे और इन्हीं दस्तावेजों के जरिए उसने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। पासपोर्ट की जांच के दौरान उसके बांग्लादेशी होने का पता चला और इस तरह उसका राजफाश हो गया। पुलिस ने रपन को गिरफ्तार कर लिया है।

2009 में आया था भारत
शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वो 2009 में वीजा के जरिए भारत आया था। वो पन्ना और सिवनी जिले में रहा और फिर 2012 में जबलपुर के ग्वारीघाट में आकर रहने लगा। पासपोर्ट बनवाने के पीछे रपन की मंशा क्या थी ये फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button