देश

MP में खराब सड़क होने पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मांगी माफी, पुराना कॉन्ट्रैक्ट किया रद्द; CM शिवराज ने की ये घोषणा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम शिवराज ने पुलिस ग्राउंड, मंडला में आयोजित 1261 करोड़ रुपए की लागत की 329 किमी की सड़क परियोजनाओं का रिमोट का बटन दबाकर शिलान्यास किया। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव पूर्व राज्यसभा सांसद संपतिया उइके सहित कई जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और सीएम शिवराज ने वेटनरी कॉलेज ग्राउंड, जबलपुर में 4054 करोड़ रुपए की लागत की 214 किमी की सड़क परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम का कन्या पूजन और दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया।

MP में खराब सड़क पर गडकरी ने मांगी माफी

मध्यप्रदेश में बनाई जा रही खराब सड़क पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि अगर गलती हुई है तो इसके लिए माफी भी मांगनी चाहिए। बरेला से मंडला तक 400 करोड़ रुपए की लागत से 63 किलोमीटर का टू लेन रोड बन रहा है, इससे संतुष्ट नहीं हूं। अधिकारियों से कहा है कि सड़क का जितना काम बाकी है, उसे सस्पेंड कर दो। पुराने काम को रिपेयर करो। नया टेंडर निकालो। जल्दी ये रोड अच्छा और पूरा करके दो। अभी तक आपको जो तकलीफ हुई है, इसके लिए मैं क्षमा मांगता हूं।

मंत्री नितिन गडकरी की बड़ी बातें

  • किसी भी क्षेत्र के विकास के लिए सबसे महत्वपूर्ण है वहां की सड़कों का अच्छा होना।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश कृषि, पर्यटन, इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार विकास कर रहा है।
  • मंडला की प्राकृतिक सुंदरता और कान्हा नेशनल पार्क हमेशा ही पर्यटकों को आकर्षित करते रहे हैं। इन सड़क परियोजनाओं के बनने से इस क्षेत्र और यहां के लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी।
  • मैं देश की पूरी जनता की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी को धन्यवाद देता हूं। देश के इतिहास में मध्यप्रदेश में मेडिकल और इंजीनियरिंग की शिक्षा हिंदी में प्रारम्भ की जा रही है।
  • सीएम शिवराज की बड़ी बातें

    • आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी जी कई सौगातें लेकर हमारे बीच आए हैं। एक जमाना था जब पता ही नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क लेकिन आज चारों तरफ सड़कों का जाल बिछाने के लगातार प्रयास चल रहे हैं।
    • वर्ष 2003 के बाद लगभग 3 लाख किमी सड़कों का निर्माण मध्यप्रदेश में हुआ है। सड़कों के विकास का कार्य लगातार किया जा रहा है।
    • मध्यप्रदेश सरकार द्वारा नर्मदा एक्सप्रेस-वे बनाने का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को दिया गया है। इस सड़क के दोनों ओर औद्योगिक क्षेत्र बनाए जाएंगे।
    • मंडला व डिंडोरी में पाइप लाइन बिछाकर टोंटी वाले नल से शुद्घ पेयजल की व्यवस्था की जाएगी। आज 803 गांव में नल जल योजना के अंतर्गत 1080 करोड़ रुपए के काम चल रहे हैं एवं 914 करोड़ रुपए के नए काम स्वीकृत किए गए हैं।
    • मुझे यह कहते हुए खुशी है कि 9 सीएम राइज स्कूल मंडला जिले में प्रारंभ किए जा रहे हैं। एक-एक भवन लगभग 30 करोड़ रुपए का होगा।
    • मध्यप्रदेश में एक नई क्रांति हुई है। अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिन्दी में करवाई जाएगी। इससे प्रदेश के जनजातीय, किसान और गरीब के बेटा-बेटी भी डॉक्टर व इंजीनियर बनने का अपना सपना साकार कर सकेंगे।
    • मंडला में मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा। पुरातन स्मारक, रामनगर का किला, सहस्त्रधारा एवं अन्य प्राचीन स्थानों को जोड़ते हुए यहां टूरिजम सेक्टर तैयार किया जा रहा है ताकि यहां बढ़ी संख्या में पर्यटक आएं और रोजगार के अवसर पैदा हों।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button