खेल

Yashasvi Jaiswal: रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने वाले जायसवाल को मिला ‘यशस्वी’ इनाम, ICC ने दिया बड़ा अवॉर्ड

 भारतीय क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को ICC ने फरवरी 2024 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ से नवाजा है. उनको ICC ने ये अवॉर्ड पिछले महीनें भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज में बेहतरी प्रदर्शन का इनाम मिला है.

हाल ही में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड टीम को भारतीय टीम ने 4-1 से बूरी तरह से हराया था. भारत की ओर से बेहतरी प्रदर्शन करने वाले ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द सीरीज का सम्मान मिला. अब ICC ने यशस्वी के बेहतरीन खेल के लिए फरवरी के प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड दिया है.

राजकोट और विशाखापट्टनम में लगाया था दोहरा शतक

इंग्लैंड सीरीज के दौरान खेले गए 5 टेस्ट मैचों के 9 पारियों में यशस्वी ने 712 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 2 दोहरे शतक भी निकले. पहले उन्होंने विशाखापट्टनम में 209 रन बनाएं उसके बाद वो राजकोट में 214 रनों की पारी खेली. इन रनों के दम पर यशस्वी पूरे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे.

अन्नाबेल सदरलैंड को वीमेंस का अवॉर्ड

वहीं फरवरी महीने की बात करें तो यशस्वी ने 112 की औसत से 560 रन बनाए. यशस्वी को ICC द्वारा यह अवॉर्ड फरवरी 2024 के लिए दिया गया है. इससे पहले सितंबर 2023 में शुभमन गिल को यह अवॉर्ड दिया गया था. सितंबर के बाद फरवरी में फिर से ये अवॉर्ड भारत के खाते में आया है. जबकि ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर खिलाड़ी अन्नाबेल सदरलैंड को ICC द्वारा वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. अन्नाबेल ने पिछले महीनें साउथ अफ्रीका के खिलाफ गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. जिसके बाद ICC ने उनको ये अवॉर्ड दिया है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button