ज्योतिष

सूर्य देव की प्रिय मानी जाती है ये राशि, खूब मिलता रुतबा पैसा, पद-प्रतिष्ठा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर का अपना एक विशेष महत्व है. वहीं इन ग्रहों की प्रिय राशि को उनका विशेष महत्व मिलता है. वहीं ग्रहों के राजा सूर्य देव की बात करें तो इनकी भी एक प्रिय राशि है. बता दें कि यदि व्यक्ति की कुंडली में सूर्य उच्च स्थान में हो तो इसका कई व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार से लाभ मिलता है. जैसे मान सम्मान में बढ़ोतरी, सुख और समृद्धि बना रहना और जीवन के किसी भी राह में सफलता हासिल करना आदि. आइए ज्योतिष शास्त्र में सूर्य की प्रिय राशि और उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में विस्तार में जानें.

जानें सूर्य की प्रिय राशि

ग्रहों के राजा सूर्य देव की प्रिय राशि सिंह है. जिस पर हमेशा ही सूर्य देव की विशेष कृपा बनी रहती है. सूर्य देवता सिंह राशि के स्वामी ग्रह माने जाते हैं. यही कारण है कि ग्रहों के देवता सूर्य की सिंह राशि पर विशेष कृपा बरसती है.

सिंह राशि वालों पर सूर्य का प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो सूर्य देवता की कृपा की वजह से सिंह राशि के लोग काफी ईमानदार होते हैं. ऐसे लोग पर आंख बंद कर के कभी भी भरोसा कर सकते हैं.

हर काम में ही होते है निपूर्ण

सूर्य देवता की की कृपा से सिंह राशि के लोग अपने काम को बेहतर तरीके से करने में काफी माहिर होते हैं. इन्हें अपने काम को काफी बेहतर तरीके से करना आता है.

सोसायटी में कमाते हैं नाम

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button