देश

भोपाल : लोकायुक्त ने PWD इंजीनियर को 25 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, बिल पास करने के लिए मांगे थे रुपए

मध्य प्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला राजधानी भोपाल से आया है। यहां लोकायुक्त ने लोक निर्माण विभाग (PWD) के कार्यपालन यंत्री कमल सिंह कौशिक को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ने बाउंड्री वॉल बनाने के बिल को पास कराने के एवज में ठेकेदार से घूस मांग रहा था।

67 लाख के बिल पास करने के लिए मांगी घूस

भोपाल लोकायुक्त एसपी को ठेकेदार महेंद्र पांडेय ने शिकायत की थी, जिसमें बताया था कि उसने खुशीलाल शर्मा आयुर्वेद संस्थान में बाउंड्री वॉल एवं एप्रोच रोड बनाने का काम किया था। पीडब्ल्यूडी का कार्यपालन यंत्री कमल सिंह कौशिक काम के पेंडिंग बिल एवं सिक्योरिटी डिपॉजिट की राशि लगभग 67 लाख रुपए रिलीज करने के लिए एक प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत के सत्यापन के बाद 25 हजार रुपए रिश्वत देना तय हुआ।

नेहरू नगर चौराहे पर इंजीनियर को दबोचा

शनिवार को ठेकेदार ने जैसे ही नेहरू नगर चौराहे पर इंजीनियर को 25 हजार रुपए की रिश्वत दी, तभी लोकायुक्त ने रंगे हाथों दबोच लिया। नेहरू नगर व्यस्त चौराहा होने से एवं कार्यवाही के लिए सुविधाजनक स्थान न होने से ट्रेप की आगामी कार्रवाई कमला नगर थाना में की जा रही है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button