देश

सुरक्षा बलों के हत्थे चढ़े 3 हाइब्रिड आतंकी, हथियार, गोला-बारूद की बड़ी खेप बरामद

श्रीनगर । भारतीय सेना और पुलिस ने श्रीनगर के बाहरी इलाके से रविवार सुबह 03 एके सीरीज के राइफलें, 02 पिस्तौल, 09 मैगजीन और 200 राउंड कारतूस की खेप के साथ 3 हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हाइब्रिड आतंकवादी गैर-सूचीबद्ध कट्टरपंथी होते हैं जो आतंकी हमले करते हैं और बिना कोई निशान छोड़े अपने नियमित जीवन में वापस लौट जाते हैं।
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी सज्जाद तांत्रे मारा गया। दरअसल, सुरक्षा बलों को रविवार को चेकी डूडू इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद पहले से कब्जे में लिए गए आतंकी सज्जाद को लेकर पुलिस और भारतीय सेना जॉइंट सर्च ऑपरेशन के लिए गए। इस दौरान इलाके में मौजूद आतंकियों ने गोलियां चलाईं, जो सेना और पुलिस को लगने की बजाय आतंकी सज्जाद को लग गई जिससे उसकी मौत हो गई।
जांच के दौरान पता चला कि हाइब्रिड आतंकवादी सज्जाद तांत्रे ने इस साल 13 नवंबर को बिजबेहरा में दो बाहरी मजदूरों पर हमला किया था, जो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद छोटा प्रसाद नाम के एक मजदूर की 18 नवंबर को अस्पताल में मौत हो गई थी। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को खत्म करने के लिए पुलिस और सेना की तरफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान एनकाउंटर में कई आतंकियों को ढेर भी किया गया। इस साल अक्टूबर तक 176 आतंकी मारे गए हैं। इनमें 126 लोकल आतंकी थे।
जम्मू और कश्मीर में अभी कुल 134 एक्टिव आतंकी मौजूद हैं। इनमें से 83 विदेशी और 51 लोकल आतंकी हैं। इस साल अब तक 21 टारगेट किलिंग हो चुकी हैं। इनमें कश्मीरी पंडित, राज्य के बाहर से आए मजदूर और सरकारी कर्मचारी शामिल हैं। इस साल अलग-अलग आतंकी हमलों में 9 हिंदुओं की जान जा चुकी है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button