ज्योतिष

सोमवार के उपाय: धन प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर जरूर अर्पित करें ये चीजें, आर्थिक संकट से मिलेगा छुटकारा

हिंदू धर्म में सप्ताह के 7 दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित हैं और उस दिन समर्पित देवता का पूजन करना फलदायी माना गया है. आज सोमवार का दिन है और यह दिन देवों के देव महादेव को समर्पित है. इस दिन उनका विधि-विधान से पूजन किया जाता है. इसके अलावा अगर आप जीवन में कुछ समस्याओं से जूझ रहे हैं तो सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय अवश्य अपनाएं. सोमवार के दिन शिवलिंग पर कुछ चीजें अर्पित करने से धन-दौलत के साथ ही सुख-समृद्धि की भी प्राप्ति होती है.

शिवलिंग पर अर्पित करें ये चीजें

  • अगर आप कर्ज की समस्या से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय उसमें अक्षत यानि चावल अवश्य मिलाएं. इससे जीवन में आ रही धन संबंधी समस्याओं से निजात मिलेगा.
  • घर में सुख-समृद्धि पाना चाहते हैं तो शिवलिंग पर जल अर्पित करते समय उसमें काले तिल अवश्य मिलाएं. सोमवार के दिन यह उपाय करने से सभी पापों का अंत होता है और जीवन में खुशियां आती हैं.
  • अगर बहुत मेहनत के बाद भी जीवन में सफलता हासिल नहीं हो रही तो परेशान न हों, बल्कि सोमवार के दिन शिवलिंग पर सफेद वस्त्र या जनेऊ अवश्य अर्पित करें. इससे कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और लंबी आयु का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा.
  • इसके अलावा सोमवार के दिन जल में जौ मिला​कर शिवलिंग का अभिषेक करें. ऐसा करने से सुखों में वृद्धि होती है और घर में सकारात्मक माहौल बना रहता है. जौ के अलावा गेंहू भी अर्पित करना शुभ होता है.
  • शिवपुराण के अनुसार यदि आप मोक्ष की प्राप्ति चाहते हैं तो शिवलिंग में देसी घी मिलाकर जल अर्पित करें. इससे शारीरिक कमजोरी दूर होगी और कई ​बीमारियों से छुटकारा भी मिलेगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button