हमारा शहर

आवारा कुत्तों का झगड़ा इंसाफ के लिए मेनका गांधी की चौखट तक पहुंचा, लोगों ने की प्रशासन से शिकायत

एमपी में जबलपुर (Jabalpur) के एक घर में पल रहे 40 से ज्यादा आवारा कुत्तों को लेकर कॉलोनी में तकरार इस कदर बढ़ गई कि मामला सीधे मेनका गांधी की चौखट तक जा पहुंचा. मेनका गांधी (MP Maneka Gandhi) ने जहां नगर निगम के अमले को कार्रवाई से रोक दिया. वहीं महिला को भी आवारा कुत्तों को कालोनी से दूर ले जाने की नसीहत दी. कथित तौर पर यह भी कहा जा रहा है कि नगर निगम (Jabalpur Municipal Corporation) की टीम को कुत्ते ले जाने पर महिला ने हाथ काटने की धमकी भी दी.

40 से ज्यादा कुत्तों का इलाज करा रही महिला
दरअसल, जबलपुर की रहने वाली अनीता शर्मा नामक महिला स्ट्रीट डॉग्स की देखरेख का काम करती हैं. उनके द्वारा शहर भर में घूमकर ऐसे आवारा पशुओं को इलाज मुहैया कराया जाता है, जो बीमार या घायल होते हैं. पिछले कुछ सालों में उनके द्वारा शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से 40 से ज्यादा आवारा कुत्तों को इकट्ठा कर धनवंतरी नगर के घर में इलाज कराया जा रहा है, लेकिन उनकी यह दया ही अब उनके दुख का कारण बन गई है. अनीता शर्मा द्वारा किए जा रहे इस काम से कॉलोनी वासी खासे गुस्से में हैं.

कॉलोनी के लोगों ने की प्रशासन से शिकायत
कॉलोनी निवासी जे डी कबीरपंथी का कहना है कि रहवासी क्षेत्र के घर में 40 से ज्यादा आवारा कुत्तों के रखे जाने से जहां बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है, वहीं बुजुर्गों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिन-रात कुत्तों के भौंकने की आवाजों से उनकी दिनचर्या प्रभावित होती है. पूरे समय कुत्तों के काटने का खौफ भी बना रहता है. इसी को देखते हुए कॉलोनी वासियों ने पिछले दिनों नगर निगम से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों से शिकायत की थी.

महिला ने कर दी मेनका गांधी से शिकायत
नगर निगम का अमला जब कार्यवाही के लिए अनीता शर्मा के घर पहुंचा तो उन्होंने इसकी शिकायत सांसद मेनका गांधी से कर दी. पशु संरक्षण के क्षेत्र में कई सालों से सक्रिय सांसद मेनका गांधी ने अधिकारियों से कार्रवाई न करने की अपील की और अनीता शर्मा को भी कहा कि वे जल्द से जल्द आवारा कुत्तों को रहवासी क्षेत्र से दूर रखें.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button