हमारा शहर

कुख्यात बदमाश के कब्जे से मुक्त कराई गई 2.25 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन, दो निर्माणाधीन मकान किए जमीदोंज

जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित रामपुर माण्डवा बस्ती में कुख्यात बदमाश गोल्डी सोनकर के कब्जे से शासन की 2 करोड़ 25 लाख जमीन मुक्त कराई गई. यहां पर 900 वर्गफीट में निर्माण कराए जा रहे दो मकानों को भी जमींदोज किया गया है. पुलिस, जिला व नगर निगम प्रशासन की संयुक्त कार्यवाही से क्षेत्र में आज हड़कम्प मचा रहा.

बताया गया है कि सेठी नगर गोरखपुर निवासी प्रदीप उर्फ गोल्डी पिता कुंदन सोनकर क्षेत्र का कुख्यात बदमाश है. जिसके खिलाफ हत्या का प्रयास, आम्र्स एक्ट, बलवा करने सहित करीब 14 मामले दर्ज है. जिसके खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई भी की जा चुकी है. गोल्डी सोनकर ने माण्डवा बस्ती के पास करीब 25 हजार वर्गफीट शासकीय जमीन पर कब्जा कर लिया. जहां पर प्लाटिंग कर लोगों को एक से डेढ़ लाख रुपए में धड़ल्ले से बिक्री कर रहा था, यहां तक कि लोगों ने प्लाट खरीदकर मकानों का निर्माण भी शुरु कर दिया. इस बात की खबर मिलते ही गोरखपुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो पाया कि गोल्डी सोनकर द्वारा बेची गई शासकीय जमीन पर लोगों द्वारा मकान बना लिए गए है, इसके अलावा मकानों का निर्माण भी किया जा रहा है.

इसके बाद आज पुलिस, जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारी बल सहित पहुंच गए. जहां पर दो निर्माणाधीन मकानों को जमींदोज कर दिया गया. पुलिस की कार्रवाई से क्षेत्र से हड़कम्प मचा रहा, यहां तक कि लोगों में मकानों के टूटने को लेकर दहशत व्याप्त रही. प्रशासनिक अधिकारियों की माने तो कुख्यात बदमाश गोल्डी सोनकर के कब्जे से शासन की करीब 2 करोड़ 25 लाख रुपए की जमीन मुक्त कराई है. पुलिस की दस्तक के बाद से ही कुख्यात बदमाश गोल्डी सोनकर फरार है. कार्रवाई के दौरान तहसीलदार राजेन्द्र शुक्ल, गोरखपुर टीआई एसपीएस बघेल, धनवतंरी नगर चौकी प्रभारी सतीष झारिया, राजस्व निरीक्षक शैलेन्द्र श्रीवास्तव, पटवारी किशोरी विश्वकर्मा, नगर निगम अतिक्रमण दस्ता प्रभारी नरेश कुशवाहा बल सहित उपस्थित रहे.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button