ज्योतिष

रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय, बनने लगेंगे बिगड़ते हुए काम, पूरी होगी मनोकामना

हिंदू धर्म (Hindu Religion) में सप्ताह के हर दिन की अलग विशेषता होती है। रविवार का दिन सूर्य देव (Surya Dev) को समर्पित है. कहा जाता है कि जिस व्यक्ति का सूर्य मजबूत (Strong) होता है उसे जीवन में किसी तरह की परेशानी नहीं होती और उसे हर सुख प्राप्त होता है. वहीं जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है उन्हें बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. धर्मशास्त्रों (theology) की मानें तो जब व्यक्ति का बनता हुआ काम भी बिगड़ने लगे और फिजूल की मुसीबतें पैर पसारने लगे तो समझ लेना चाहिए कि सूर्य कमजोर है. तो आइए जानते हैं कि किन उपायों से सूर्य की स्थिति को मजबूत किया जा सकता है….

सूर्य को अर्घ्य देते हुए करें इस मंत्र का जाप (Surya Dev Mantra)
ॐ सूर्याय नम:
ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः
ऊँ घृणि: सूर्यादित्योम
ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री
ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:

रविवार को करें ये उपाय (raviwar upay totke)
1- धन-धान्य में वृद्धि के लिए रविवार (sunday) की रात सोते समय एक गिलास दूध अपने सिरहाने रख दें और सोमवार को सूरज के उगने से पहले स्नान-ध्यान करने के बाद उस दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें. माना जाता है कि ऐसा करने से आर्थिक समस्याएं (economic problems) दूर होने लगती हैं.

2- कहा जाता है कि रविवार के दिन तेल से बनी चीजों को किसी गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनि देव प्रसन्न रहते हैं.

3- माना जाता है कि रविवार के दिन काले कुत्ते को रोटी, काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालने से जीवन में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे दूर होने (raviwar upay) लगती है.

4- रविवार को सूर्य देव का दिन होता है. इसलिए, अगर आपके घर में अगर झगड़ें होते हैं तो ॐ सूर्याय नम: मंत्र का मन ही मन जाप (ravivar ke totke aur upay) जरूर करें.

5- रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाएं.इससे महालक्ष्मी की असीम कृपा होने से घर में धन-धान्य भरा रहता है.

6- रविवार को चीटियों को शक्कर खिलाएं. इससे मां लक्ष्मी की कृपा होने से घर में अन्न व धन की कमी नहीं होती है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button