देश

100 करोड़ की लागत से बन रहा बीजेपी का भव्य कार्यालय, यहां छत पर ही उतर सकेगा हेलीकॉप्टर

राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नया ठिकाना हो गया है. बीजेपी का यह नया ठिकाना पुराना आरटीओ कार्यालय है. इस कार्यालय में फिलहाल संगठन और बीजेपी के नेता अपना कामकाज देख रहे हैं. बीजेपी के नए ठिकाने की वजह है कि उनका पुराना कार्यालय अब नए भव्य भवन के रूप में आकार ले रहा है. बीजेपी के नए भवन को 100 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है. इस भवन की खास बात यह रहेगी कि इसकी छत पर हेलीकाप्टर भी उतर सकेगा. माना जा रहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव का मैनेजमेंट बीजेपी अपने नए भवन से ही देखेगी.

100 करोड़ का होगा नया ऑफिस

बता दें कि राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नया और आधुनिक प्रदेश स्तरीय कार्यलय बना रही है. बताया जा रहा है कि राजधानी भोपाल में बन रहे इस बीजेपी दफ्तर को बनाने में 100 करोड़ की लागत आ रही है. फिलहाल दफ्तर का निर्माण कार्य जोर-शोर से शुरू कर दिया गया है. इस दफ्तर की आधुनिकता और सुविधा युक्त होने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि तैयार होने के बाद इसकी छत पर ही सीधे हेलीकॉप्टर उतारा जा सकेगा.

10 मंजिला बनेगा भव्य भवन 

बताया जा रहा है कि बीजेपी कार्यालय का भवन 10 मंजिला होगा, नए भवन में मौजूदा भवन से बड़ा गार्डन भी होगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय कुशाभाऊ ठाकरे राजमाता विजयराजे सिंधिया की प्रतिमाएं इस भवन के परिसर में स्थापित होंगी. आपको बता दें कि बीजेपी का मौजूदा दफ्तर साल 1991 में बनाया गया था. बताया जा रहा है कि करीब 50 हजार वर्गफीट क्षेत्र में नए भवन का निर्माण किया जाएगा.

वर्तमान में नया ठिकाना आरटीओ कार्यालय

राजधानी भोपाल में दस नंबर पर स्थित बीजेपी कार्यालय के नवीन भवन बनने की वजह से फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नया ठिकाना राजधानी स्थित दस नंबर कार्यालय पर ही पुराना आरटीओ भवन हो गया है. बताया जा रहा है कि जब तक बीजेपी का नया कार्यालय नहीं बन जाता तब तक बीजेपी अपना कामकाज यहीं से देखेगी. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने जिला प्रशासन से यह कार्यालय किराए पर लिया है.

 

 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button