हमारा शहर

Jabalpur RDU: कर्मचारी संघ चुनाव की बजी रणभेरी

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय (RDU) शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के नए पदाधिकारियों के निर्वाचन के लिए रणभेरी आज से बजने लगी हैं। निर्वाचन अधिकारी द्वारा घोषित किए गए कार्यक्रम के तहत आज 18 जनवरी सुबह 11 बजे से 4 बजे तक नामांकन फार्मो का वितरण किया गया। वहीं 20 जनवरी की दोपहर दो बजे तक नामांकन फार्म जमा करने समय निर्धारित किया गया है। इसी दिन नामांकन फार्मो की स्क्रीनिंग के बाद फाइनल सूची को शम 4.30 बजे जारी कर दिया जाएगा।
23 जनवरी की दोपहर दो बजे तक नाम वापसी प्रक्रिया होगी। नाम वापसी के लिए उम्मीदवार को स्वयं लिखित आवेदन स्थापना विभाग में देना होगा। नाम वापसी के बाद 23 जनवरी की शाम 4 बजे मैदान में शेष बचे उम्मीदवारों के नाम प्रकाशित कर दिए जाएंगे। वहीं 25 जनवरी को सुबह 9 बजे से पंडित कुंजीलाल दुबे प्रेक्षागृह में मतदान होगा,जो दोपहर एक बजे तक चलेगा।
उल्लेखनीय है कि आरडीयू शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ चुनाव हर साल जनवरी माह में होते हैं। संघ के संविधान के हिसाब से एक अध्यक्ष, उपाध्यक्ष दो, महासचिव का एक, संयुक्त सचिव का एक,कोषाध्यक्ष का एक एवं कार्यकारिणी के 5 सदस्यों को कर्मचारियों द्वारा चुना जाता है। वर्तमान में श्रीष दुबे संघ के अध्यक्ष हैं। लेकिन इस बार भी सबकी नजर कर्मचारी नेता बंश बहोर पटैल पर अटकी हुई है। बंश बहोर पटैल अगर खुद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ते हैं तो मुकाबला सीधा होगा। लेकिन पिछले वर्ष की भांति इस बार भी बंश बहोर पटैल पर्दे का पीछे रहते हैं तो फिर अध्यक्ष पद का उम्मीदवार कौन होगा। यह चर्चा का विषय बना हुआ है, हालांकी प्रेम प्रकाश पुरोहित गुट भी लंबे समय से चुनाव की तैयारी में जुटा हुआ था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button