देश

शिवराज का कमलनाथ से सवाल – बताएं, जिन बेटियों की शादी हुई, उनके खाते में पैसे क्यों नहीं आए

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री ओर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को सवालों के घेरे में खड़ा किया। शिवराज ने कहा कि कमलनाथ सवालों से भाग रहे हैं। वे झूठ पर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कमलनाथ से मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के तहत 51 हजार की राशि बेटियों के खाते में नहीं डालने पर सवाल किया।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए शिवराज ने कहा- कमलनाथ जी कह रहे हैं कि मेरा काम सवाल पूछना नहीं है। लेकिन हम तो पूछेंगे। शिवराज ने कहा- आपने वादे किए, लेकिन पूरे क्यों नहीं किए। उन्होंने कहा- आज का मेरा सवाल है कि कमलनाथ जी ने 2018 के वचन पत्र में कृषक कन्या विवाह योजना शुरू करने की बात कही थी। इसमें 2.5 एकड़ के किसानों की बेटियों की शादी के लिए 51 हजार रुपए देने का फैसला किया था। ये योजना तो शुरू की नहीं, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में भी 51 हजार की बात करके फेरे पड़वा दिए, डोली उठवा दी, बेटी ससुराल भिजवा दी, लेकिन धेला नहीं दिया धेला। कमलनाथ जवाब दें कि बेटियों के खाते में पैसे नहीं आए हैं, जिनकी शादी हुई थी।

सवालों पर आरोपों की बौछार

बताते चलें कि सवाल-जवाब को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमलनाथ के बीच ठनी है। हाल ही में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री हैं। उनका काम सवाल पूछना नहीं, बल्कि योजनाओं पर अमल करना है। कमलनाथ ने कहा था वैसे, आप कुछ महीने के लिए सवाल बचाकर रखिए। प्रदेश की जनता आपको कुर्सी से हटाकर सवाल पूछने का खूब समय देने वाली है। मुझे लगता है, आप उसी की नेट प्रेक्टिस कर रहे हैं।

कांग्रेस पर झूठे वादों का आरोप

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर झूठे वादे करने का आरोप लगाया था। शिवराज ने कहा था कि कांग्रेस के वचनपत्र में जो वचन दिए गए थे वो एक भी पूरे नहीं किए। इन्होंने कई फसलों का नाम लिखकर कहा था कि हम गेहूं हो,चना, सरसों या चावल हों, सभी का बोनस देंगे। सवा साल में एक को भी बोनस दिया? आखिर झूठ की भी हद होती है कमलनाथ जी। कमलनाथ ने सवाल करने पर शिवराज को घेरा, लेकिन शिवराज हर रोज उनसे सवाल कर रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button