देश

हाईवे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार से जब्‍त किए 36 लाख 48 हजार रुपए, आयकर विभाग करेगा जांच

कटनी। कुठला पुलिस ने नेशनल हाईवे पर चाका बायपास के पास चेकिंग के दौरान कार से 36 लाख 48 हजार 120 रुपए जब्त किए। कार सवार युवक रुपयों के संबंध में पुलिस को जानकारी नहीं दे पाए, ना ही रुपयों के संबंध में उनके पास किसी तरह के बिल नहीं थे। हालांकि, उन्होंने पुलिस को बताया कि रुपए व्यापार से संबंधित है।

पुलिस ने बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर राशि को धारा 102 दंड प्रक्रिया संहिता में जब्त किया है। प्रकरण को आयकर विभाग को सौंप कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने कार सवार युवकों को पकड़ा

कुठला थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि रात्रि कुठला पुलिस ने नेशनल हाईवे पर चाका बाइपास के पास चेकिंग के दौरान कार में ले जाए जा रहे 36 लाख 48 हजार 120 रुपए जब्त किए हैं। सतना-मेहर की ओर से आ रही मारुति ब्रेजा कार (MP 21 CB 2762) को चाका बायपास के पास चेक किया गया। कार में माधवनगर के बंगला लाइन निवासी लकी पिता किशोर नागवानी (35), हॉस्पिटल लाइन निवासी पवन पिता हरिराम कलवानी (42), बंगला लाइन निवासी संजय पिता बृजलाल गजवानी (41), बंगला लाइन निवासी प्रेमचंद पिता बृजलाल गजवानी (51), नरेश पिता गलोमल पोपटानी (48) बैठे हुए थे।

आयकर विभाग करेगा जांच

कार सवार युवकों इस राशि के बारे में पूछताछ की गई। इतनी बड़ी मात्रा में नकदी ले जाने के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने राशि को धारा 102 दंड प्रक्रिया संहिता में जब्त किया है। प्रकरण में आगे की कार्रवाई के लिए मामले को आयकर विभाग को सौंपा है। आयकर विभाग की जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि रुपयों के टैक्स चुकाए गए हैं या फिर रुपए काला धन है।

व्यापार से संबंधित बताई राशि

हालांकि, पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने बताया है कि वे अपने व्यापार के तहत सीधी, सिंगरौली इत्यादि शहरों से कलेक्शन करके पैसे ला रहे थे। मौके पर पुलिस को रुपयों के संबंध में किसी प्रकार का बिल इत्यादि प्रस्तुत नहीं किया गया है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button