Breaking News
Home / top / #JNUVoilence : मुंबई में ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर से राजनीति गरम, भाजपा-कांग्रेस हुई हमलावर

#JNUVoilence : मुंबई में ‘फ्री कश्मीर’ के पोस्टर से राजनीति गरम, भाजपा-कांग्रेस हुई हमलावर

मुंबई : जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हुई हिंसा के खिलाफ सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक प्रदर्शन जारी है. करोबारी नगरी मुंबई में भी मंगलवार तड़के तक लोग प्रदर्शन करते दिखे. हाथ में पोस्टर लेकर और हिंसा के खिलाफ नारे लगाते हुए गेटवे ऑफ इंडिया पर बड़ी संख्या में छात्र आंदोलन करते नजर आये. हालांकि इस दौरान एक छात्रा के हाथ में ‘फ्री कश्मीर’ का पोस्टर दिखा जिसके बाद राजनीति में बवाल मच गया है.

इधर, पुलिस ने जानकारी दी कि जेएनयू हमले का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को गेटवे ऑफ इंडिया से हटाकर मुंबई के आजाद मैदान भेजा गया.

इस पोस्टर को लेकर न सिर्फ भाजपा बल्कि कांग्रेस के नेताओं ने भी आलोचना की. जहां महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव सरकार को आड़े हाथों लिया वहीं कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने भी इसपर प्रश्‍न खड़े किये. इस पोस्टर को लेकर फडणवीस ने सीएम उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या उन्हें फ्री कश्मीर भारत विरोधी अभियान बर्दाश्त है…फडणवीस ने ‘फ्री कश्मीर’के पोस्टर वाले वीडियो को ट्वीट किया और लिखा कि यह किस बात का प्रदर्शन किया जा रहा है? फ्री कश्मीर के नारे क्यों लगाए जा रहे हैं ? हम मुंबई में इस तरह के अलगाववादी तत्वों को कैसे बर्दाश्त कर रहे हैं ?

संजय निरुपम ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि ऐसे पोस्टर देश भर में चल रहे छात्र आंदोलन को बदनाम कर सकते हैं. आंदोलन गुमराह हो सकता है. आंदोलनकारियों को सावधानी बरतनी पड़ेगी. #JNUVoilence का कश्मीर की आज़ादी से क्या रिश्ता ? कौन हैं ये लोग ? किसने गेटवे पर भेजा इन्हें ? बेहतर होगा,सरकार इसकी जांच कराए.

About admin