देशहमारा शहर

महावीर कोल रिसोर्सेज के अलग-अलग ठिकानों पर चल रही जांच में सामने आई करोड़ों की टैक्स चोरी

मध्यप्रदेश की जीएसटी टीम कटनी के महावीर कोल रिसोर्सेज के अलग-अलग ठिकानों पर तीन दिन से जांच कर रही है। अब तक टीम को करोड़ों की टैक्स चोरी पकड़ी गई है। कहा जा रहा है कि आंकड़ा बढ़ सकता है।

स्टेट जीएसटी टीम के असिस्टेंट कमिश्नर प्रकाश सिंह बघेल ने अधिकारियों ने बताया कि महावीर कोल रिसोर्सेज के मध्यप्रदेश के अलग-अलग ठिकानों पर जांच की जा रही है। अब तक 5 से 10 करोड़ का टैक्स चोरी का मामला सामने आया है जो और बढ़ सकता है। बता दें कि महावीर कोल रिसोर्सेज पर जबलपुर स्टेट जीएसटी की 30 सदस्यीय टीम ने प्रदेश के सात ठिकानों पर तीन दिन पहले छापा मारा था। जिसकी जांच के दौरान महावीर कोल रिसोर्सेज में बड़ी स्तर की टैक्स चोरी पाई गई है।

जानकारी के मुताबिक सिंगरौली के बैढ़न, शहडोल के बुढार, अनूपपुर समेत कटनी के बड़वारा, पुरैनी, घर और फर्म पर पहुंचकर लेन-देन से जुड़े कागजातों की जांच कर रहे हैं। प्रकाश सिंह बघेल ने बताया कि स्टेट जीएसटी कानून 2017 में जब से आया है तब से महावीर कोल रिसोर्सेज पर जीएसटी विभाग उन पर निगरानी रखा हुआ था। एक हफ्ते पहले इनके अनूपपुर, बुढार, बेढन, बड़वारा, पुरैनी समेत कटनी के ऑफिस और घर में पहुंचकर लगातार कागजातों की जांच की जा रही थी। जिस पर प्रारंभिक जांच में ही 5 से 10 करोड़ के टैक्स चोरी का पता चला है। महावीर कोल रिसोर्सेज फर्म के तीन संचालक हैं जिसमे उत्तमचंद जैन, अनुराग जैन एक और हैं। उत्तमचंद जैन कटनी समेत प्रदेशभर में कोल किंग के नाम से जाने जाते हैं। वहीं जानकारों की मानें तो इनका कारोबार मध्यप्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़, तेलंगाना तक फैला है। अधिकारियों ने बताया कि कार्रवाई अभी निरंतर जारी रहेगी, इस टैक्स चोरी का आंकड़ा और भी बढ़ेगा।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button