Breaking News
Home / top / कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश के तीन आतंकी ढेर

कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, जैश के तीन आतंकी ढेर

नई दिल्ली:  जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मगंलवार को एक बार फिर मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बताया जा रहा है कि अवंतीपोरा के पुलवामा में हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के सदस्य थे. वहीं इस मुठभेड़ में सेना के एक जवान और एक एसपीओ के शहीद होने की खबर भी है.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने अभी भी इलाके में तलाश अभियान तलाश अऊियान चलाया हुआ है.

बता दें, ये मुठभेड़ मंगलवार सुबह शुरू हुई. सुरक्षाबलों को इलाके में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने तलाश अभियान शुरू कर दिया. तलाश अभियान में जवानों को पास आता देख आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें एक जवान और एक एसपीओ घायल हो गए जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया.

बता दें, इससे पहले सोमवार को पुलवामा के शोपियां में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली थी जिसमें एनकाउटंर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था. पुलिस को शोपियां के एक घर में में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. करीब दो घंटे तक चले एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. इससे पहले 12 जनवरी को सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के त्राल में तीन आतंकियों को मार गिराया था. इन आतंकियों में उमर फैयाज लोन (हिजबुल मुजाहिदीन), आदिल बशीर मीर (हिजबुल मुजाहिदीन) और फैजान हिजेद भट (जैश-ए-मोहम्मद) शामिल थे.

वहीं दूसरी तरफ सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ लगातार जारी रही. मुठबेड़ करीब तीन घंटों तक चली जिसमें सुरक्षाबलों ने आखिरकार तीनों आतंकियों को मार गिराया. मारे गए तीनों आतंकियों में से एक की पहचान रइस अहमद डार के तौर पर हुई है जो त्राल के योवास्तन का निवासी बताया जा रहा है.

About admin