ज्योतिष

घर के खराब आर्थिक हालात से हो चुके हैं तंग? आज शुक्रवार को कर लें ये 5 अचूक उपाय, जमकर बरसेगी धन-दौलत

सनातन धर्म में सप्ताह के सभी सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित माने गए हैं. इसी तरह शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी और शुक्र देव की आराधना का दिन माना जाता है. मां लक्ष्मी धन की देवी हैं. वे एक बार जिस पर प्रसन्न हो जाएं, उसकी जिंदगी बदलते देर नहीं लगती. वहीं शुक्र देव को सुख-वैभव का स्वामी माना जाता है. कुंडली में शुक्र की दशा मजबूत होने से इंसान राजा की तरह जिंदगी जीता है और सारे वैभव भोगता है. अगर आप आर्थिक रूप से परेशान चल रहे हैं तो आज हम आपको शुक्रवार से जुड़े कुछ खास उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी किस्मत संवार सकते हैं. वे उपाय इस प्रकार हैं:-

शुक्रवार के उपाय (Shukrawar Ke Upay)

आज शुक्रवार के दिन आपको मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा हासिल करने के लिए उनकी प्रतिमा के सामने कमल, शंख, कौड़ी, बताशा और मखाना अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से वे प्रसन्न होती हैं और परिवार को सुख-संपत्ति का वरदान देती हैं.

आज सुबह गाय को खिलाएं ताजी रोटी

आज सुबह आपको भोजन बनाते हुए पहली रोटी गाय के लिए निकालनी चाहिए और उसके बनने के बाद आसपास किसी गाय को खिला देना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है और घर में बरकत आती है.

जिस जगह मोर नृत्य करते हों, आप शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) को वहां की मिट्टी लाकर एक लाल कपड़े में बांध धें. इसके बाद उस कपड़े को पूजाघर में एक कोने पर रखकर रोजाना उसकी पूजा करें. ऐसा करने से आपको धनलाभ होगा और परिवार में समृद्धि आएगी.

काली चींटियों को खिला सकते हैं चीनी

जिन परिवारों में पति-पत्नी के बीच तनाव रहता हो, वे शुक्रवार (Shukrawar Ke Upay) के दिन अपने बेडरूम में प्रेमी जोड़े की तस्वीर लगाएं. कहा जाता है कि इससे दांपत्य संबंधों में मधुरता आने लगती है. यही नहीं, आप शुक्रवार के दिन काली चीटिंयों को चीनी भी खिला सकते हैं.

मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को प्रसन्न करने के लिए आपको आज उनकी प्रतिमा पर मोगरे का इत्र अर्पित करना चाहिए. अगर आप डिप्रेशन से जूझ रहे हैं या मानसिक रूप से परेशान हैं तो आप मां लक्ष्मी पर केवड़े का इत्र अर्पित कीजिए. इससे काफी फायदा होता है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button