देश

MP में तीसरे चरण का मतदान: भिंड में वोट डालने जा रहे युवक को गोली मारी, मुरैना में मारपीट, कई जिलों में बहिष्कार

मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की 9 सीटों पर वोटिंग चल रही है। वोटिंग के दौरान कई घटनाक्रम सामने आए हैं। भिंड में वोट डालने जा रहे युवक को घेरकर कुछ लोगों ने पेट में गोली मार दी। मंत्री ऐदल सिंह कंषाना के गांव नायकपुरा में एक युवक के साथ मारपीट की गई। मुरैना में कांग्रेस कैंडिडेट सत्यपाल सिकरवार ने पुलिस-प्रशासन पर वोटिंग डंप कराने के आरोप लगाए। राजगढ़ में शराब पीकर अभद्रता कर रहे पीठासीन अधिकारी को कलेक्टर ने निलंबित कर दिया। मुरैना, शिवपुरी, राजगढ़, बैतूल, रायसेन सहित कई जिलों में मूलभूत सुविधाओं से वंचित लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया।

पुरानी रंजिश के कारण मोरी गोली 
भिंड के बीटीआई रोड पर पर वोट डालने जा रहे राघवेंद्र खटीक  (25) को दो बाइक सवारों ने गोली मारी। गोली पेट मे लगी है। आरोपी महावीर नगर से बाइक पर सवार होकर आए थे। घायल का इलाज ग्वालियर में चल रहा है। देहात थाना क्षेत्र के शिवहरे का पुरा में रहने वाले राघवेंद्र पुत्र महेंद्र खटीक (25) घर से वोट डालने जा रहा था, तभी कुछ लोगों ने गोली चला दी। राघवेंद्र गोली लगते ही गिर पड़ा। बताया गया कि हमलावरों का उससे पुराना विवाद चल रहा था। भतीजे सागर ने बताया कि कुछ दिन पहले आरोपियों के साथ विवाद हुआ था।

परिवारिक और आपसी विवाद 
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने भिंड में गोली चलने के मामले में कहा कि जिस व्यक्ति को आरोपियों निक्की और विक्की ने गोली मारी है, वह घटनास्थल मतदान केंद्र से 400 मीटर दूर है। इस घटना में पीछे की वजह चुनाव और मतदान नहीं, बल्कि पारिवारिक और आपसी विवाद है।

नायकपुरा में युवक के साथ मारपीट 
मुरैना में मंत्री ऐदल सिंह कंषाना के गांव नायकपुरा में मारपीट हो गई। कृष्णा का आरोप है कि वह वोट डालकर आ रहा था, इस बीच कंषाना और दिनेश ने उसकी गाड़ी के आगे अपनी गाड़ी लगा दी। घेरकर उसकी गाड़ी में तोड़फोड़ की। सराय छोला थाना प्रभारी भूमिका दुबे ने उसे बचाया। बता दें कि केपी कंषाना मंत्री ऐदल सिंह कंषाना के भतीजे हैं। उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भाजपा जॉइन की थी। कांग्रेस नेता केपी कंषाना ने भी कृष्णा गुर्जर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह मतदान कर लौट रहे थे। उनकी गाड़ी को घेरा गया। बिना नंबर की गाड़ियों से सुमावली विधानसभा क्षेत्र में गुंडे घूम रहे हैं। आरोपियों को थाना प्रभारी ने अरेस्ट नहीं किया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button