खेल

पटना में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद 40 झोपड़ियां राख, छिन गया सैकड़ों का आशियाना

पटना: बिहार की राजधानी पटना में आग लगने के बाद 40 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई. जिसके बाद 200 से ज्यागा लोगों का आशियाना छिन गया. यहां आशियाना दीघा रोड नाला के किनारे बनी झोपड़ियों में गुरुवार की दोपहर आग लग गई जिसके बाद एक एक कर 40 झोपड़ियां जलकर खाक हो गई. आग लगने के बाद वहां अफरातफरी का माहौल हो गया. लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम जबतक मौके पर पहुंची तब तक झोपड़ियां जलकर खाक हो गई थी वहां केवल राख और मलबा बचा हुआ.

आग लगने की सूचना देने के करीब 2 घंटे बाद अग्निशमन दस्ता पहुंची. इससे लोगों में भारी नाराजगी है. बताया जा रहा है कि बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से एक झोपड़ी में आग लगी इसके बाद वहां रखा सिलेंडर ब्लास्ट हो गया और फिर आग तेजी से फैल गई और 40 झोपड़ियों को खाक कर दिया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. घटना के काफी देर बाद अग्निशमन दल की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

राजीव नगर नेपाली नगर का मामला
झोपड़ियों में आग लगने के बाद वहां रहने वाले लोग अपना सामान निकालने की कोशिश करते नजर आए लेकिन जबतक वह कुछ कर पाते तब आग ने सब स्वाहा कर दिया. आग जहां लगी है वह पटना के राजीव नगर के नेपाली नगर स्थित झोपड़पट्टी इलाका है. हाल के दिनों में पटना का नेपाली नगर अतिक्रमण हटाने के लिए हुई पुलिसिया कार्रवाई को लेकर चर्चा में रही है.

पुलिस कर रही है मामले की जांच
मामले में राजीव नगर थाने के थाना प्रभारी ने बताया कि आग लगने की वजह से 40 से अधिक झोपड़ियां जल गई है. 200 से ज्यादा लोग इससे प्रभावित हुए हैं. पुलिस आग लगने के कारणों का पता लगा रही है. शुरुआती जानकारी के अनुसार शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button