देश

राहुल गांधी को ‘मीर जाफर’ कहने पर संबित पात्रा के खिलाफ केस करेगी कांग्रेस

राहुल गांधी को मीर जाफर कहने को लेकर कांग्रेस बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ कानूनी कर्रवाई करेगी।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मंगलवार को केंद्र पर अदानी मामले पर तंज करते हुए कहा कि उन्हें चिंता है कि राहुल गांधी फिर से पीएम से अदानी के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछ सकते हैं। यही कारण है कि वे इतना नाटक कर रहे हैं। लोकतंत्र के जयचंद मत बनिए। इतिहास में आपको जयचंद कहा जाएगा, यदि आप देश की बजाय दोस्त की चिंता करेंगे।

उन्होंने राहुल गांधी के माफी मांगने के सवाल पर कहा कि यह बात शाह और शहंशाह जानते हैं कि राहुल गांधी माफी नहीं मांगेंगे। इसके बाद भी बीजेपी प्रवक्ता बिना नहाए चले आते हैं। ये अदानी मामले से ध्यान भटकाने का प्रयास है। सरकार की आलोचना करना देश की आलोचना नहीं है। सरकार को यह समझना चाहिए। बहस लोकतंत्र को कमजोर नहीं करती, बल्कि उसे मजबूत करती है। विपक्ष के सवालों से बचने की कोशिश कर रही है ये सरकार।

उन्होंने कहा, 9 बार नाक रगड़ कर अंग्रजों से माफी मांगने वाले और वायसराय से पेंशन लेने वाले कांग्रेस को देशभक्ति का ज्ञान देते हैं तो हंसी आती है। आप लोकतंत्र के किरायेदार हैं, मकान मालिक नहीं। मालिक जनता है।

पवन खेड़ा ने संबित पात्रा के राहुल गांधी को मौजूदा दौर के ‘मीर जाफर’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें जल्द ही करारा जवाब मिलेगा। हम उनसे (बीजेपी) यह भी सीख रहे हैं कि कैसे जवाब देना है। उनके बयान पर जल्द कार्रवाई होगी। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस शासित राज्यों में संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button