देश

साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुआ गैंगस्टर अतीक अहमद, इंदौर या शिवपुरी के रूट से पहुंचेगा यूपी

अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश के उमेश पाल से जुड़े एक मामले में सुनवाई के लिए गैंगस्टर अतीक अहमद को गुजरात के साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। यूपी एसटीएफ के 30 जवानों को इसके लिए शनिवार को साबरमती भेजा गया था। दो वैन में सवार यही हथियारबंद जवान अतीक को लेकर करीब 1300 किमी दूर प्रयागराज पहुंचेंगे।

मीडिया से बोला- हत्या करवाना चाहते हैं

रविवार को कागजी कार्यवाही पूरी करने के बाद अतीक को लेकर यूपी एसटीएफ निकली। जेल गेट पर ही प्रयागराज पुलिस की वैन लगी और इसमें अतीक को बैठाया गया। रवाना होने से पहले अतीक ने कहा- ये मेरी हत्या करवाना चाहते हैं। बता दें कि 28 मार्च 2023 को अतीक को प्रयागराज कोर्ट में पेश किया जाना है। चूंकि साबरमती से प्रयागराज तक का समय करीब 24 घंटे का है, ऐसे में एहतियातन तीन दिन पहले उसे बाहर लाया गया। उसे लेकर आ रही पुलिस टीम को भी पूरी जानकारी नहीं दी गई है।

उमेश पाल ने दर्ज कराया था केस

बता दें कि 2006 में अतीक अहमद ने उमेश पाल का अपहरण किया था। उमेश ने इसी मामले में 2007 में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस केस में प्रयागराज की स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट फैसला सुनाएगी। इसके लिए अतीक को साबरमती जेल से बुलाया गया है।  इसी साल 24 फरवरी को उमेश पाल की प्रयागराज में सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी गई।

इन तीन रूट्स से प्रयागराज जा सकता है अतीक

सुरक्षा से जुड़ा मामला होने की वजह से अभी अतीक का रूट सार्वजनिक नहीं किया गया है। हालांकि, साबरमती से प्रयागराज के तीन रूट हैं। इनमें से एक से उसे ले जाया जाएगा। तीनों रूट्स से जाने पर अतीक मध्यप्रदेश से होकर गुजरेगा।

इन रूट्स से ले जाया जाएगा अतीक

1- अहमदाबाद से हिम्मतनगर उदयपुर, शिवपुरी होते हुए  झांसी के रास्ते प्रयागराज।
2- अहमदाबाद से इंदौर, जबलपुर होते हुए प्रयागराज।
3- अहदाबाद से इंदौर, शिवपुरी, झांसी होते हुए प्रयागराज।

साबरमती जेल में क्यों है गैंगस्टर

अतीक अहमद के परिजनों ने यूपी के देवरिया जेल में बंद अतीक अहमद की जान को खतरा बताया था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को अतीक अहमद को साबरमती जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button