देश

इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से कई श्रद्धालु दबे; 15 को बचाया गया

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक मंदिर में बृहस्पतिवार को रामनवमी के मौके पर आयोजित हवन के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने से कम से कम 25 लोग उसमें गिर गए. अधिकारियो ने बताया कि बावड़ी में गिरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. अधिकारियों के मुताबिक, पटेल नगर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हुए हादसे के बाद अब तक 15 लोगों को बचाकर एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से दो लोगों को जीवन रक्षक तंत्र पर रखा गया है.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी. बावड़ी की छत धंसने की खबर आने के बाद मंदिर के आस-पास उन चिंतित लोगों की भीड़ जुट गई, जिनके परिजन हादसे के वक्त मंदिर में मौजूद थे. पटेल नगर रहवासी संघ के अध्यक्ष कांतिभाई पटेल ने इस बात पर नाराजगी जताई कि हादसे की सूचना दिए जाने के बाद भी मौके पर एक घंट तक एंबुलेंस नहीं पहुंची थी. रहवासियों ने बताया कि मंदिर पुरातन बावड़ी पर छत डालकर बनाया गया था.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में बेलेश्वर महादेव मंदिर स्थित बावड़ी में कुछ श्रद्धालुओं के फंसे होने की घटना का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर, कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है. इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं.  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि बचाव अभियान चल रहा है. 10 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि नौ फंसे हुए हैं और उन्हें बचाया जाएगा. अन्य लोगों को बचाने के प्रयास चल रहे हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button