Breaking News
Home / top / पुलवामा हमला : NIA को बड़ी सफलता, आतंकियों के मददगार बाप-बेटी को किया गिरफ्तार

पुलवामा हमला : NIA को बड़ी सफलता, आतंकियों के मददगार बाप-बेटी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक साल पहले हुए आतंकी हमले की जांच में बड़ी सफलता मिली है। फिदायीन आतंकी आदिल डार ने हमले से पहले जिस घर में छिपने का ठिकाना बनाया था उसे एनआईए ने ढूंढ निकाला है।

एनआईए ने पुलवामा हमले में शामिल आतंकियों के मददगार बने बाप-बेटी तारिक अहमद शाह और इंशा जान को गिरफ्तार किया है। तारिक दक्षिण कश्मीर में डंपर ड्राईवर का काम करता है। पूछताछ में तारिक ने खुलासा किया कि हकरीपोरा के उसके घर का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया गया था।

तारिक ने बताया कि आदिल अहमद डार (फिदायीन) मोहम्मद उमर फारूक (पाकिस्तानी आतंकी, आईईडी बनाने वाला), कामरान (पाक आतंकी), समीर अहमद डार (जैश आतंकी पुलवामा) और मोहम्मद इस्माइल (पाक आतंकी) को शरण दी। सुरक्षा बलों ने उमर फारूक और कामरान को मुठभेड़ में मार गिराया।

तारिक के घर का इस्तेमाल आदिल अहमद डार का वीडियो बनाने के लिए भी किया गया था।
तारिक की बेटी इंशा ने वर्ष 2018-19 के दौरान घर पर आतंकवादियों को हर बार 2-4 दिनों के लिए 15 से ज्यादा मौकों पर रहने के दौरान भोजन और अन्य रसद प्रदान करने की सुविधा दी। इंशा लगातार फारूक के संपर्क में थी। यह संवाद फोन और दूसरे सोशल मीडिया के माध्यम से होता रहा। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 14 फरवरी को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर सीआरपीएफ की बस पर हमला हुआ था। इसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे।

About admin