लाइफ स्टाइल

गर्मियों में स्किन को तरोताजा रखेंगे ये टिप्स, लगाएं ये फेसमास्क, बनाने का तरीका है बेहद आसान

गर्मियों का सीजन शुरू हो चुका है. इस सीजन में स्किन संबंधित कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इन समस्याओं से राहत पाने के लिए आप अपने चेहरे पर कई तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कभी-कभी बाजार में बिकने वाले फेसमास्क और क्रीम आपके स्किन के लिए अच्छे नहीं होते हैं. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फेसमास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाकर आपकी स्किन गर्मियों में भी रहेगी तरोजाता.

खीरे और दूध का फेसमास्क

खीरा और दूध हमारे सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है. दोनों में ऐसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जो हमारे स्किन के लिए लाभदायक होते हैं. चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए आप खीरे और दूध का फेस मास्क लगा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले खीरे को अच्छी तरह पीस लें. अब इसमें ठंडा दूध मिक्स लें. इसके बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी स्किन काफी ग्लोइंग लगेगी.

फ्रूट मास्क 

फ्रूट मास्क भी हमारे चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए अच्छा विकल्प है. गर्मी में चेहरे पर फ्रूट मास्क जरूर लगाना चाहिए. फ्रूट मास्क आप अपने पसंदीदा फ्रूट्स को मिक्स करके तैयार कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले किसी भी फ्रूट को पीस लें. इसके बाद इसे आप अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपका चेहरा खिला-खिला दिखेगा.

पुदीने का मास्क

गर्मी में आप पुदीने का मास्क भी लगा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले पुदीने की पत्तियों को पीसकर उसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिक्स कर लीजिए. अब इस मास्क को अपने चेहरे पर लगाएं.

संतरे और शहद का मास्क

संतरे और शहद का मास्क भी गर्मी के लिए बेस्ट है. इसके लिए आप संतरे के रस में थोड़ा सा शहद मिक्स कर लें. अब इसे आप अपने चेहरे पर लगाएं. इससे आपको काफी ठंडक महसूस होगा.

टमाटर का फेसमास्क

टमाटर का फेसमास्क भी आपकी स्किन को तरोताजा रखेगा. इसके लिए टमाटर को पीस लें. अब  उसमें थोड़ा सा खीरा का जूस मिक्स कर लें. इसके बाद अपने चेहरे पर अप्लाई करें. ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग दिखेगी.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button