देश

टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक ने भाजपा से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली । कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है। इसी बीच, भाजपा विधायक ने अपनी पार्टी को झटका दिया है। दरअसल, मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक एमपी कुमारस्वामी ने अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है। दरअसल, आगामी चुनाव के लिए उन्हें टिकट नहीं मिला, इसकारण वे अपने पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं।
बुधवार की देर रात घोषित हुई भाजपा की 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में मुदगिरे से दीपक डोड्डैया का नाम उम्मीदवार के रूप में चुना गया। कुमारस्वामी ने टिकट नहीं मिलने पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि पर निशाना साधकर कहा कि वह अपने समर्थकों और अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से चर्चा करने के बाद अपने अगले कदम पर फैसला करुंगा।
कुमारस्वामी ने कहा कि अगर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बी एस येदियुरप्पा एक सप्ताह के लिए अपना फोन बंद कर दें, तब पार्टी 50 सीटें भी नहीं जीत सकेगी। येदियुरप्पा के बिना लोग बीजेपी की सभाओं में भी नहीं आएंगे।
बीते बुधवार को भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों का नाम शामिल है। इसके पहले भाजपा ने मंगलवार को 224 सीटों में से 189 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। दोनों सूची मिलाकर भाजपा ने 224 में से 212 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी गई है। भाजपा की ओर से 12 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाने बाकी हैं, जिसमें हुबली धारवाड़ मध्य, कृष्णराजा, शिवमोग्गा, महादेवपुरा आदि निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button