देश

सुकेश ने केजरीवाल के आवास में भव्य साज-सज्जा के लिए पैसे देने का दावा किया, की जांच की मांग

नई दिल्ली। जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने शनिवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को एक नया पत्र भेजा है। पत्र में दावा किया गया है मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास में मौजूद भव्य साज-सज्जा के लिए उन्होंने पैसे दिए थे। मंडोली जेल में बंद सुकेश ने पत्र में दावा किया कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से भव्य साज-सज्जा के लिए भुगतान किया था और आरोप लगाया कि जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन के साथ खुद केजरीवाल ने उनका चयन किया था।

सुकेश ने अपने अधिवक्ता अनंत मलिक के माध्यम से उपराज्यपाल को भेजे गए अपने पत्र में यह भी दावा किया कि कुछ फर्नीचर इटली से आयात किया गया था, जो मुख्यमंत्री के रहने की जगह को अंतरराष्ट्रीय स्पर्श देता है।

उन्होंने पत्र में यह भी लिखा कि अरविंद केजरीवाल के आवास के संबंध में चल रही जांच और सार्वजनिक धन से सरकारी आवास को भव्य बनाने के लिए किए गए खचरें का मैं पूरा खुलासा करना चाहता हूं। जीर्णोद्धार के बाद सीएम अरविद केजरीवाल के आवास में लगाए गए महंगे फर्नीचर और बैड के लिए मेरे द्वारा भुगतान किया गया था, जो वर्तमान में जांच के दायरे में हैं।

पत्र में कहा गया है कि केजरीवाल और जैन के फोन पर व्हाट्सएप और फेसटाइम चैट पर मेरे द्वारा भेजी गई तस्वीरों के आधार पर केजरीवाल और सत्येंद्र जैन द्वारा व्यक्तिगत रूप से फर्नीचर का चयन किया गया था।

चंद्रशेखर के पत्र के अनुसार, उन्होंने 45 लाख रुपये की कीमत के ऑलिव हरे रंग के गोमेद पत्थर से बनी 12-सीटर डाइनिंग टेबल, उनके बेडरूम के लिए एक दूरदर्शी ड्रेसिंग टेबल और बच्चों के बेडरूम के लिए कई सामन खरीदे थे जिनकी कीमत 34 लाख रुपये थी। इसके अलावा पनेराई दीवार घड़ियां समेत कई सामान खरीदे गए थे जिनकी लाखों में कीमत थी।

उन्होंने पत्र में कहा कि ये फर्नीचर मेरे द्वारा मुंबई और दिल्ली से बिलिंग पर खरीदे गए थे, क्योंकि उपरोक्त सभी फर्नीचर इटली और फ्रांस से आयात किए गए थे। मेरे द्वारा मेरी फर्म के न्यूज एक्सप्रेस पोस्ट और एलएस फिशरीज से भुगतान किया गया था और मेरे, केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच व्हाट्सएप चैट के साथ रिकॉर्ड का विवरण जांच एजेंसी को दिया जाएगा।

चंद्रशेखर ने यहां तक दावा किया कि सभी फर्नीचर सीधे केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर पहुंचाए गए और उनके स्टाफ सदस्य ऋषभ शेट्टी द्वारा आवास में स्थापित किए गए।

इन फर्नीचरों के अलावा उन्हें चांदी की क्रॉकरी चाहिए थी, जो मेरे द्वारा शुरू किए गए जौहरी के करोल बाग प्रोजेक्ट में आवंटन रिश्वत के बदले में 90 लाख रुपये के एक प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय जौहरी द्वारा दी गई थी। 15 प्लेटें, 20 चांदी के गिलास, कुछ मूर्तियां, कई कटोरे और शुद्ध चांदी के चम्मच आधिकारिक निवास पर पहुंचाए गए थे।

उन्होंने कहा, एक बार जांच हो जाने के बाद उपरोक्त सभी की पूरी तरह से पुष्टि और सिद्ध हो जाएगी। मैं विनम्रतापूर्वक जांच के दौरान सभी बिल जमा करने का वचन देता हूं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button