लाइफ स्टाइल

पैर की अंगुली की बनावट से जानें अपना भाग्य, देते हैं ये संकेत

इंसान के पैर के अंगुलियों की बनावट अलग-अलग प्रकार की होती है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, पैर की अंगुली की बनावट से व्यक्ति के बारे में सबकुछ पता लगाया जा सकता है. उनकी आदतें कैसी होती है, लोगों के साथ डील करने का तरीका कैसा होता है, इसके बारे में पता लगा सकते हैं. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में पैर की अंगुलियों की बनावट से कैसे संकेत मिलते हैं, व्यक्ति का व्यक्तित्व कैसा होता है, इसके बारे में विस्तार से बताएंगे.

 

जानें पैर की अंगुलियों का मतलब 

1. अगर आपके पैर की दोनों अंगुली बराबर होती है, तो ऐसे लोग बहुत मेहनती होते हैं. ये लोग अपने मेहनत के दम पर मुकाम हासिल करते हैं. इनकी समाज में अलग पहचान होती है. ये हमेशा वाद-विवाद में उलझे रहते हैं.

 

2. जिस व्यक्ति के पैर की दूसरी अंगुली साइज में बड़ी होती है, तो ऐसे लोग बहुत आकर्षित होते हैं. इनसे सभी लोग प्यार करते हैं. ऐसे लोगों से मेलजोल बढ़ाने वालों की कमी नहीं होती है. ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं. ये लोग जिस भी काम को ठान लेते हैं, उसे पूरा करके ही रहते हैं. ये बहुत व्यवहारिक होते हैं.

3. जिन लोगों के पैर की अंगुलियां घटते क्रम में होती है, ऐसे लोग बहुत चालाक और शातिर होते हैं.

 

4. जिन लोगों के पैर में छह अंगुलियां होती है, ऐसे लोग बहुत परिश्रमी होते हैं.

5. जिन लोगों के पैर की सभी अंगुलियां बराबर होती है, ऐसे लोग बहुत कलाप्रेमी होते हैं. इन्हें कला और संगीत का बहुत शौक होता है.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button