Uncategorized

तुलसी के पत्ते का यह उपाय चमकाएगा आपकी किस्मत, धन-धान्य से भरी रहेगी तिजोरी

हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत पूजनीय माना जाता है. कहते है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में देवी-देवताओं की कृपा रहती है जिससे घर में सुख-शांति बनी रहती है. कहते हैं कि तुलसी में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए भगवान विष्णु को भी तुलसी बेहद प्रिय है. जिस घर में तुलसी रहती है वहां हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है और बुरी शक्तियां आसपास भी नहीं फटकती.

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. तुलसी का पौधा घर में सकारात्मकता लाता है. कहते हैं कि जहां पॉजिटिविटी होती हैं वहीं मां लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी के पौधे को लेकर ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. तुलसी के पत्तों के कुछ उपाय  व्यक्ति के दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देते हैं. जानें तुलसी के चमत्कारी उपाय.

तुलसी के पत्तों से करें ये उपाय

– दुर्भाग्य दूर करने के लिए एकादशी के दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा करने के साथ ही तुलसी की भी पूजा करें. तुलसी की पूजा में दीपक जलाएं और सुहाग का सामान अर्पित करें. अब कच्चा दूध और मिठाई का भोग लगाएं. पूजा के बाद ये चीजें किसी गरीब सुहागन को दान करें. इस उपाय से दुर्भाग्य दूर होगा और घर में सुख-समृद्धि आती है.

– इसके साथ ही तुलसी के पौधे को गुड का भोग लगाने से भी दुर्भाग्य दूर हो जाता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.

– अगर किसी जातक का बुरा समय चल रहा है तो सुबह तुलसी को जल अर्पित करें. शाम को तुलसी के पास दीपक जलाएं इससे बुरा समय दूर हो जाता है. व्यक्ति के अच्छे दिन आते हैं.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button