खेल

World Cup 2023 का शेड्यूल बदला! भारत और पाकिस्तान पर पड़ेगा असर, जानें क्यों हुआ ऐसा?

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल बीते महीने जारी हुआ था। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से पिछली बार की फाइनल टीम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से होगा। वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत 8 टीमों ने सीधे क्वालिफाई किया था जबकि श्रीलंका और नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप क्वालिफायर के जरिए विश्व कप में जगह बनाई है।

शेड्यूल को अपडेट किया

जिम्बाब्वे में हुए विश्व कप क्वालिफायर के फाइनल में श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराया था। अब श्रीलंका-नीदरलैंड के वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करने के बाद आईसीसी ने वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल को अपडेट किया है।

आखिरी ग्रुप मैच 9 नवंबर को

श्रीलंका अपने वनडे वर्ल्ड कप का अभियान 7 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका अपना आखिरी ग्रुप मैच 9 नवंबर को बैंगलुरू में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वर्ल्ड कप क्वालिफायर का रनरअप नीदरलैंड वनडे विश्व कप का अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। स्कॉट एडवर्ड्स की अगुआई वाली डच टीम 11 नवंबर को बैंगलुरू में भारत के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलेगी।

तीनों नॉक आउट मैच के लिए  रिजर्व डे

वर्ल्ड कप के लीग स्टेज का आखिरी मुकाबला 12 नवंबर को खेला जाएगा। इस दिन ऑस्ट्रेलिया की टक्कर बांग्लादेश से होगी जबकि पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई में होगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता के ईडन गार्डेंस में 16 नवंबर को खेला जाएगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद में वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा। तीनों नॉक आउट मैच दोपहर 2 बजे से खेले जाएंगे।

10 वेन्यू पर खेले जाएंगे विश्व कप के मैच

वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले 10 वेन्यू पर खेले जाएंगे। इसमें हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बैंगुलुरू, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम में वॉर्म अप मैच खेले जाएंगे।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button