देश

पीएम मोदी ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना पर दुख जताया

नई दिल्ली,। मध्य प्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में सोमवार को महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती के दौरान गुलाल उड़ाए जाने से आग लग गई। जिसमें पुजारी समेत 13 लोग झुलस गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुई दुर्घटना पर दुख जताते हुए इसे अत्यंत पीड़ादायक बताया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना में घायल हुए सभी व्यक्तियों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, “उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुई दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इस हादसे में घायल सभी श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।”

रिपोर्ट के अनुसार, भस्म आरती के बाद गर्भगृह में मौजूद पुजारी द्वारा होली के अवसर पर गुलाल उड़ाया जा रहा था। इसी दौरान आग भड़क उठी और गर्भगृह में मौजूद कई पुजारी सहित 13 लोग झुलस गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।उज्जैन के जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गर्भगृह में लगी आग से 13 लोग झुलसे हैं। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। तीन सदस्यीय समिति तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। स्थानीय लोगों के मुताबिक, जो गुलाल उड़ाई जा रही थी उसमें कपूर होने की संभावना है। उसी के चलते यह आग भड़की है। मंदिर परिसर में उस समय बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। लेकिन स्थिति को जल्द संभाल लिया गया और आग पर काबू पा लिया गया।बता दें कि रविवार को बाबा महाकाल के दरबार में सुबह फूलों की होली खेली गई थी और शाम को होलिका दहन किया गया था। सोमवार की सुबह भस्म आरती के बाद बाबा महाकाल के साथ अबीर गुलाल से होली खेली जा रही थी, इसी दौरान यह हादसा हो गया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button