खेल

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच की बदली तारीख, अब 14 अक्टूबर को होगा मुकाबला; जानें बदलाव की वजह

स्पोर्ट्स डेस्क। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले की तारीख बदल दी गई है। दोनों टीमों के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच खेला जाना था। लेकिन अब यह मुकाबला 14 अक्टूबर को होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) तारीख में बदलाव के लिए राजी हो गया है। नवरात्रि का पहला दिन होने की वजह से मैच की तारीख में अहम बदलाव किया गया है।

ये टूर्नामेंट 5 अक्टूबर 2023 से शुरू हो रहा है और फाइनल मैच 19 नवंबर 2023 को अहमदाबाद में खेला जाएगा। ये टूर्नामेंट 46 दिनों तक चलेगा और देशभर में कुल 10 वेन्यू पर खेला जाएगा।

क्यों बदली गई तारीख

दरअसल, 15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने में दिक्कत हो सकती है। इसलिए एजेंसियों ने ICC और BCCI ने पाकिस्तान बोर्ड से संपर्क किया और 2 ग्रुप मैचों की तारीख बदलने पर बात की।

अहमदाबाद में खेला जाएगा फाइनल

फाइनल मैच अहमदाबाद में 19 नवंबर को होगा जबकि 20 नवंबर रिजर्व दिन रहेगा। सभी तीन नॉकआउट मैच दिन रात के होंगे। मेजबान भारत अपने अभियान का आगाज आठ अक्टूबर को पांच बार की विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा। विश्व कप में दस टीमें भाग लेंगी जिनमें से आठ क्वालीफाई कर चुकी हैं और शेष दो जिम्बाब्वे में चल रहे क्वालीफायर टूर्नामेंट के जरिए पहुंचेंगी।

पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से 20 अक्टूबर को बेंगलुरू में होगा। जबकि अगले दिन इंग्लैंड की टक्कर दक्षिण अफ्रीका से मुंबई में होगी। भारत और न्यूजीलैंड का सामना 22 अक्टूबर को धर्मशाला में होगा।

वर्ल्ड कप के इन बड़े मैचों में होगा बदलाव

  • भारत Vs पाकिस्तान – 15 अक्टूबर से 14 अक्टूबर शिफ्ट होगा
  • पाकिस्तान Vs श्रीलंका – 12 अक्टूबर से 10 अक्टूबर
  • न्यूजीलैंड Vs नीदरलैंड्स – 9 अक्टूबर से 12 अक्टूबर
  • इंग्लैंड Vs अफगानिस्तान – 14 अक्टूबर दोपहर से सुबह में शिफ्ट हो सकता है
  • न्यूजीलैंड Vs बांग्लादेश – 14 अक्टूबर से 15 अक्टूबर
  • डबल हेडर वाले दिन से कोई एक मैच 9 अक्टूबर को शिफ्ट किया जा सकता है

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button