ज्योतिष

धन ही नहीं जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकती है घोड़े की नाल, बस इस तरह करें इस्‍तेमाल

नई दिल्‍ली। शनि देव (Shani Dev) की कृपा प्राप्त करने के लिए कई उपाय किए जाते हैं कोई रत्न धारण करता है तो कोई पूजा पाठ से शनि की कृपा का पात्र बनता है. एक और ऐसी वस्तु है जो न सिर्फ पूरे घर को बुरी शक्तियों से बचाती है बल्कि इसके इस्तेमाल से धन संबंधी समास्याओं (related problems) का समाधान हो जाता है. ये है घोड़े की नाल. कई लोग घोड़े की नाल की अंगूठी पहनते हैं. शास्त्रों में घोड़ी की नाल के कई उपाय बताए गए हैं जिससे आर्थिक परेशानी (financial troubles) से बचा जा सकता है.

धन लाभ
पैसों की समस्या से परेशान है या फिर अनावश्यक धन खर्च बढ़ गया है तो काले घोड़े की नाल (Horseshoe) को काले कपड़े में लपेटकर घन स्थान या तिजोरी में रख दें. धन-संपन्नता बनी रहेगी और आय में कभी कमी नहीं होगी.

मुख्य द्वार पर टांगें
शनिवार के दिन लोहे की वस्तु घर लाना शुभ नहीं होता, इससे शनि दोष बढ़ता है लेकिन कहते हैं कि अगर इस दिन घोड़े की नाल घर लाने और इसे घर की मुख्य दहलीज पर टांगने से गृहक्लेश खत्म हो जाते हैं. इससे वास्तु दोष और शनि दोष कम होता है. साथ ही बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती.

नौकरी-बिजनेस में तरक्की
मेहनत करने के बाद भी नौकरी या बिजनेस में शुभ परिणाम (good result) नहीं मिल रहा या फिर तरक्की पर रोक लग गई है तो शनिवार के दिन घोड़े की नाल से बने छल्ले को मध्यमा अंगुली में पहनें. इसे धारण करने से पहले जानकार की सलाह जरूर लें.

स्वास्थ लाभ
अक्सर घर में कोई बीमार रहता है तो डॉक्टरी इलाज के साथ घोड़े की नाल का ये उपाल बहुत लाभकारी होगा. घोड़े की नाल से बनी चार कील, सवा किलो उड़द की दाल और एक सूखा नारियल लेकर रोगी के ऊपर से उतार दें और बहते पानी में प्रवाहित कर दें. इससे सेहत में सुधार होगा.

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button