देश

अमीर बनने की चाहत में की 20 लाख की चोरी, नाबालिग सहित दो आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर पुलिस ने घर में काम करने वाले सूरज को गिरफ्तार कर लाखों की चोरी का खुलासा किया है. इंदौर पुलिस के मुताबिक 20 लाख के सोने की चोरी की घटना को नाबालिग सहित दो युवकों ने अंजाम दिया था. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने जल्द अमीर बनने की चाहत में जिस घर में काम कर रहे थे, उसी घर के बच्चे के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. दरअसल, इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में पिछले एक माह पूर्व आनंदा भवन कॉलोनी में रहने वाले फरियादी विशाल पिता जयपाल नंदवानी ने मामला दर्ज कराया था. उन्होंने थाना खजराना में अपने घर में बड़ी चोरी की वारदात की शिकायत दर्ज कराई थी.

घर से गायब मिले 20 लाख के गहने
20 लाख की चोरी के मामले में खजराना थाने के जांच अधिकारी एएसआई राकेश चौहान ने बताया की फरियादी विशाल ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी. उसने अपनी शिकायती पत्र में बताया था कि उनकी माता के कमरे में एक लोहे की अलमारी रखी है, जिसमें परिवार वालों के गहने रखे हुए थे। घर के परिवार वालों ने किसी काम से जब अलमारी को खोला तो देखा की अलमारी में रखा सामान सोने की अंगूठी ब्रेसलेट चैन आदि सामान व नकदी रखे हुए स्थान पर नहीं है. इस मामले का खुलासा होने पर पता चला कि कोई अज्ञात बदमाश सामान घर की अलमारी से चुरा ले गया. विशाल ने चोरी गए हुए सामान की कीमत लगभग 20 लाख रुपए बताई थी.

सूरज और एक नाबालिग बांसवाड़ा से गिरफ्तार
खजराना थाना पुलिस ने उसके बाद तकनीकी जांच के साथ आसपास के लोगों से भी पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पता चला कि घर में काम करने वाले सूरज पिता नारायण लाल उम्र 19 साल काम छोड़कर उसके साथी नाबालिग बालक के साथ चला गया. जांच आगे बढ़ाने पर पता चला कि सूरज पिता नारायण लाल उम्र 19 साल निवासी बांसवाड़ा राजस्थान व 17 वर्षीय नाबालिग बालक दोनों गहने बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। खजराना पुलिस ने सूचना के आधार पर सूरज और नाबालिग बालक की घेरेबंदी कर गिरफ्तार कर लिया।

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी हो गए थे फरार
थाना पुलिस की पूछताछ में आरोपी सूरज ने बताया की वह 4 माह से फरियादी के घर पर काम कर रहे थे। उन्हें जानकारी थी कि अलमारी में गहने और रुपए रखे हुए हैं। लालच आने पर उसने नाबालिग बालक के साथ मिलकर 14 नवंबर 2020 को अलमारी से गहने व नकदी रुपए चुरा लिये। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद दोनों ने मकान से नौकरी छोड़ कर फरार हो गए।

अदालत ने आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा
फिलहाल, खजराना पुलिस ने आरोपी सूरज से पूछताछ के आधार पर करीब 20 लाख रुपए के हीरे के आभूषण बरामद करने के बाद उसे न्यायालय पेश किया। अदालत ने सूरज को पुलिस रिमांड में भेज दिया है। अब खजराना थाना पुलिस सूरज से अन्य वारदात के बारे में पूछताछ कर रही है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button