हमारा शहर

फिर गरजा माफियाओं के ठिकानों पर बुलडोजर, करोड़ों की जमीन हुई कब्ज़ा मुक्त

एमपी में माफियाओं के खिलाफ एक्शन जारी हैं। जबलपुर में सरकारी जमीन पर कब्ज़ा जमाए बैठे दबंगों के ठिकानों पर बुलडोजर गरज रहा है। बुधवार को शहर के अलग-अलग इलाकों में ऐसे तत्वों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की। लगभग 5 करोड़ रुपए की बेशकीमती जमीनों को कब्ज़ा मुक्त कराया। इस दौरान कुछ जगहों पर कब्जाधारियों के विरोध का भी सामना करना पड़ा। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस बल ने कार्रवाई में खलल डालने वालों से भी सख्ती से निपटा।

मप्र में साल गुजरते-गुजरते भी गुंडे बदमाशों, भू-माफियाओं की हर तरह से कमर तोड़ी जा रही है। बुधवार को जबलपुर में अलग-अलग इलाकों में कुख्यात बदमाशों के ठिकानों पर बुलडोजर गरजा। जहां अपराधियों ने कब्ज़ा कर रखा था या शासकीय जमीन पर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। अधारताल इलाके में ऐसे ही एक कुख्यात अपराधी अभय कनौजिया के ठिकाने पर बुलडोजर के साथ प्रशासन पहुंचा। जहां कब्ज़ा कर बनाए गए मकान किराए पर दे रखे थे। तहसीलदार, एडिशनल एसपी और पुलिस बल की मौजूदगी में 3 हजार वर्ग फुट की बेशकीमती जगह खाली कराई गई। अवैध निर्माण को बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया।

इसी तरह करीब 15 गंभीर अपराधों में लिप्त राहुल कहार ने लगभग हजार वर्ग फुट शासकीय जगह पर कब्ज़ा कर रख था। जिला प्रशासन, पुलिस और नगर निगम की सबसे बड़ी कार्यवाही कबाड़ी अब्दुल लतीफ के अवैध कब्जे से मिल्क स्कीम के पीछे हुई। लगभग तीन करोड़ रुपये कीमत की करीब 10 हजार वर्गफुट शासकीय भूमि को मुक्त कराया गया । अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में बताया गया कि शासकीय भूमि सीएम राइज स्कूल को आबंटित की गई है । माफिया कबाड़ी अब्दुल लतीफ ने इस जमीन के चारों ओर दीवार बना ली थी और टीन शेड डाल कर इसका उपयोग कबाड़ के भंडारण में किया जाता था। प्रशासन की कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपी फरार हो गया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button