देश

चीन-थाईलैंड समेत 6 देशों से आने वाले यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य

नई दिल्ली। चीन व अन्य देशों में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर भारत में अलर्ट जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को आदेश जारी कर चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। उन्हें भारत की यात्रा करने से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।
दरअसल इन देशों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। अब भारत में भी इस बात की आशंका जताई जा रही है कि आने वाले 40 दिनों में यहां भी कोरोना संक्रमण तेजी से फैल सकता है। देशभर में राज्य सरकारों ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है। एक दिन पहले तमाम राज्यों में अस्पतालों में मॉक ड्रिल की गई और तैयारियों को जांचा गया।
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के लोगों से अपील की है कि वे कोरोना प्रॉटोकोल का पालन करें और अलर्ट रहें। ताकि वे खुद की और दूसरों की सुरक्षा कर सके। उन्होंने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, सेनेटाइजर का उपयोग करने, भीड़ भाड़ में जाने से बचने की सलाह दी है। साथ ही सभी राज्य सरकारों को बूस्टर डोज लगाने का अभियान तेज करने की भी सलाह दी गई है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button