Breaking News
Home / top / भगोड़े मेहुल चोकसी-नीरव मोदी के दिन पूरे, जल्द लाए जाएंगे भारत, मोदी है तो मुमकिन है!

भगोड़े मेहुल चोकसी-नीरव मोदी के दिन पूरे, जल्द लाए जाएंगे भारत, मोदी है तो मुमकिन है!

नई दिल्ली: 

विदेश मंत्री रवीश कुमार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब भगोड़े नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के दिन पूरे हो गए हैं. बहुत जल्द उसे भारत लाया जाएगा. रवीश कुमार ने कहा कि नीरव मोदी के दोनों मामलों पर मुकदमा चल रहा है, जिनकी सुनवाई लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही है. नीरव मोदी को जल्द भारत में प्रत्यर्पण सुनिश्चित करने के लिए सभी संसाधनों का इस्तेमाल कर रहे हैं. उसे बहुत जल्द प्रत्यर्पण कराया जाएगा.

साथ ही रवीश कुमार ने कहा कि हमने एंटीगुआ और बारबुडा सरकार से अनुरोध किया है कि यदि वे कानूनी कार्यवाही में तेजी ला सकते हैं, तो मेहुल चोकसी के भारत में प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू हो सकती है.

वीश कुमार ने भारत-जापान शिखर सम्मेलन को लेकर कहा कि वह जापानी पक्षों के साथ संपर्क में हैं. उन्होंने आशा करते हुए कहा कि हमलोग बहुत जल्द शिखर सम्मेलन के लिए तारीखों का फाइनल करेंगे और इसके बाद डेट का ऐलान करेंगे.

रवीश कुमार ने बताया कि विश्व के सभी देशों के साथ बातचीत की. कहा कि सभी भौगोलिक क्षेत्रों के देशों में हम पहुंचे. हमने अपने मिशन और परिपेक्ष्य को साझा किया. नागरिकता संशोधित कानून और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के बारे में सभी देशों से बातचीत की और उन्हें अपने मिशन के बारे में बताया.

About admin