Breaking News
Home / top / अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बाेले, जनरल कासिम भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश में था शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बाेले, जनरल कासिम भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश में था शामिल

न्यूयार्क। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि फौजी जनरल कासिम सुलेमानी भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश में शामिल था। ट्रंप ने आगे कहा कि सुलेमानी का खात्मा युद्ध शुरू करने के लिए नहीं बल्कि युद्ध खत्म करने के लिए किया गया है।

आपको बताते जाए कि अमेरिका ड्रोन ने ताकतवर फौजी जनरल कासिम सुलेमानी को मार दिया है। इसक बाद ईरान ने अमेरिका को खुली चेतावनी दी है कि वो जनरल सुलेमानी की मौत का बदला जरूर लेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ईरान के साथ युद्ध खत्म करने के लिए सुलेमानी का खात्मा किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा करते हुए कहा कि सुलेमानी भारत के खिलाफ आतंकी हमले की साजिश में शामिल था।

ट्रंप ने कहा कि सोलेमानी ने निर्दोष लोगों की मौत को अपना जुनून बना लिया था और उसने नई दिल्ली और लंदन में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दिया था। ट्रंप ने अपने बयान में उस कदम का बचाव किया जिसके तहत बगदाद में सुलेमानी समेत ईरान के शीर्ष 7 सैन्य अधिकारी मार दिए गए थे। ट्रंप ने आगे कहा कि आज हम सुलेमानी के अत्याचार से पीड़ित लोगों को याद करते हैं और दिलासा देते हैं कि उसके आतंक का राज अब खत्म हो गया है।

आपको बताते जाए कि सुलेमानी 1998 से ही ईरान के कुद्स फोर्स का नेतृत्व कर रहे थे। इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर की यह खास यूनिट विदेशों में गुप्त अभियान चलाती है और यह सीधे देश के सर्वोच्च नेता खोमैनी को रिपोर्ट करती थी।

About admin