लाइफ स्टाइल

सरकारी नौकरी दिलाने में मदद करेंगे गुरुवार के खास उपाय, मिलेगा सफलता

हिंदू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवता का पूजन किया जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है.  कहते हैं कि भगवान विष्णु का पूजन करने से उनके साथ-साथ मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. जिस घर में भगवान विष्णु व मां लक्ष्मी की कृपा होती है वहां कोई या संकट नहीं आता. लोग विष्णु भगवान का (Lord Vishnu Puja) आशीर्वाद पाने के लिए गुरुवार के दिन व्रत रखते हैं और विधि-विधान के साथ उनका पूजन करते हैं. इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति नौकरी या व्यापार के क्षेत्र में तरक्की पाना  चाहता है तो उसके लिए भी गुरुवार का दिन खास है. इस दिन कुछ उपाय अपनाने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं और जीवन में सफलता हासिल होती है.

गुरुवार के उपाय

  • यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं और बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की अराधना करें. वहीं इंटरव्यू के लिए घर से निकलते समय रास्ते में गाय को आटा व गुड़ खिलाएं. इससे आपको अपने काम में जरूर सफलता मिलेगी.
  • इसके अलावा जिस व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति की स्थिति खराब है उसे बृहस्पतिवार के दिन मंदिर में केसर और चने की दाल का दान करना चाहिए. इससे आपको काफी लाभ होगा. ध्यान रखें कि अगर आप माथे पर केसर का तिलक लगाते हैं तो वह भी आपके लिए बेहद ही लाभकारी साबित होगा.
  • गुरुवार के दिन स्नान करते समय पानी में थोड़ी सी हल्दी मिला लेनी चाहिए. यह उपाय करने से आपके कई रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे.
  • गुरुवार के दिन यदि व्रत कर रहे हैं तो ध्यान रखें कि इस दिन बाल धोना और कपड़े धोना निषेध होता है. इसके अलावा कोशिश करें इस दिन साबुन का इस्तेमाल भी ना किया जाए. पुरुषों को गुरुवार के दिन बाल व दाढ़ी नहीं बनवाने चाहिए.

 

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button